DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  विधानसभा की समितियां अगले एक साल तक विस्तारित और पुनर्गठित, नए विधायकों को भी मिली जगह

रांचीविधानसभा की समितियां अगले एक साल तक विस्तारित और पुनर्गठित, नए विधायकों को भी मिली जगह

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:10 AM
विधानसभा की समितियां अगले एक साल तक विस्तारित और पुनर्गठित, नए विधायकों को भी मिली जगह

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

झारखंड विधानसभा की सभी 20 समितियों को अगले एक साल तक विस्तारित करते हुए पुनर्गठित किया गया है। झारखंड विधानसभा में दो विधायकों के निधन और मुख्यमंत्री की ओर से दुमका सीट खाली करने पर हुए उपचुनाव के बाद निर्वाचित विधायकों को भी विभिन्न समितियों में जगह दी गई है। जानकारी के अनुसार मधुपुर उप चुनाव में विजयी हफिजुल हसन विधायक बनने से पहले से ही कैबिनेट मंत्री हैं। इन्हें छोड़ कर बाकी दो नए सदस्यों को विधानसभा की समितियों में जगह दी गई है। इस संबंध में विधानसभा सचिवालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

बेरमो उपचुनाव में निर्वाचित अनूप सिंह को युवा और पर्यटन समिति में सदस्य बनाया गया है। वहीं दुमका उपचुनाव में जीतकर विधायक बने बसंत सोरेने को सरकारी उपक्रम समिति में सदस्य बनाया गया है। दूसरी ओर कुछ विधायकों ने समितियों में शामिल होकर जनकल्याणकारी कार्यों में भूमिका निभाने के लिए अवसर मिलने के लिए आग्रह किया था। इस कारण भाजपा विधायक नीरा यादव को महिला बाल विकास समिति में सदस्य जबकि कांग्रेस से बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद को निवेदन समिति में सदस्य बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण विधानसभा की विभिन्न समितियों की नियमित बैठकें प्रभावित हुईं। इस कारण जन कल्याणकारी कार्य सामान्य रूप से नहीं हो पाए। यद्यपि इस समय कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित होती जा रही है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा की समितियां सामान्य रूप से जल्द काम शुरू कर सकेंगी और जन कल्याणकारी कार्यों और लोगों की समस्याओं का समाधान में तेजी आएगी।

संबंधित खबरें