ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीरांची में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव मिली, झारखंड का चौथा मामला

रांची में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव मिली, झारखंड का चौथा मामला

शहर में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर हिंदपीढ़ी इलाके से मिली है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने फोन पर बताया कि यह महिला उस...

रांची में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव मिली, झारखंड का चौथा मामला
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 06 Apr 2020 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर हिंदपीढ़ी इलाके से मिली है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने फोन पर बताया कि यह महिला उस मलेशियाई महिला के साथ संपर्क में आई थी, जो 31 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

रांची में यह कोरोना पॉजिटिव का दूसरा मामला है, जबकि रविवार को बोकारो में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। वहीं, कोरोना का एक मरीज हजारीबाग जिले में मिला था, जिसकी मृत्यु हो गई।

इस बाबत प्रधान सचिव ने बताया कि ये महिला झारखंड की पहली करोना की पॉजिटिव मरीज मलेशिया की रहने वाली इस महिला से सीधा संपर्क में आई थी, इसके कहीं भी दूसरे राज्य या दूसरे देश आने-जाने की कोई हिस्ट्री नहीं है।

जानकारी मिली है कि हिंदपीढ़ी के जिस घर में मलेशियन महिला रह रही थी, उसके तीन घर बाद ही इस महिला का घर है और यह महिला भी उस मलेशियन महिला के सीधे संपर्क में आई थी। फिलहाल इस महिला को भी खेलगांव में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। मलेशियाई महिला के पकड़े जाने के बाद से उसके सीधे संपर्क में आनेवाले सभी 56 व्यक्तियों को खेलगांव के क्वारंटाइन ले जाया गया था। जहां सभी के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। उसी में यह महिला भी थी।

नाला रोड को सील करने की तैयारी, सेनेटाइज करा रहा है प्रशासन
रांची में मिले कोरोना के दूसरे मरीज से पूरा महकमा एक बार फिर सकते में आ गया है। बताया जा रहा है कि संक्रमित महिला डायलिसिस पर है, उसे तत्काल रिम्स भेजा जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर एडीएम लॉ एंड आर्डर अखलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि हिंदपीढ़ी इलाके के नाला रोड को सील किया जा रहा है। पूरे इलाके को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। हिंदपीढ़ी में दूसरा मामला मिलने के साथ ही झारखंड में यह अब चौथा मामला सामने आया है।