DA Image
5 जून, 2020|1:43|IST

अगली स्टोरी

रेलवे से आया आनाज व जरूरी सामान फंसा, नहीं मिल रहे मजदूर

default image

लॉक डाउन के कारण रेलवे से आए अनाज व जरूरी सामानों फंस गए हैं। झारखंड में 11 जगहों पर रेलवे से आए सामान को मजदूरों की अनुपलब्धता के कारण नहीं उतारा जा सका है। ऐसे में आरपीएफ के डीजी अरूण कुमार ने इस संबंध में झारखंड पुलिस के रेल पुलिस के वरीय अधिकारियों को पूरा मामला संज्ञान में लाया था।

आरपीएफ डीजी के ने सूचना दी थी कि मजदूरों के नहीं होने के कारण माल नहीं उतारा जा रहा है। ऐसे में आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी रेलवे की मदद से जरूरी सामनों को अनलोड कराने की व्यवस्था करें। आरपीएफ डीजी के सूचना के बाद राज्य पुलिस के रेल एडीजी प्रशांत सिंह ने धनबाद रेल एसपी दीपक सिन्हा और जमशेदपुर रेल एसपी एहतेशाम बकारिव को पूरे मामले में कार्रवाई का आदेश दिया है।

जिलों के एसपी से लें मदद :

रेल पुलिस के अधिकारियों ने दोनों रेल एसपी को लिखा है कि जरूरत पड़ने पर सारे सामान को उतरवाने के लिए संबंधित जिलों के एसपी की मदद ली जा सकती है। जिलों के एसपी से समन्वय स्थापित कर सारे सामान को उतरवाने व उसे गंतव्य तक पहुंचाने का टास्क रेल एडीजी ने दिया है।

सामान के खराब होने का खतरा:

मजदूरो की अनुपलब्धता के कारण रेलवे रैक में रखे रखे अनाज समेत अन्य जरूरी सामानों के खराब होने का खतरा भी है। ऐसे में जल्द से जल्द सामान को अनलोड कराने का आदेश रेल पुलिस के अधिकारियों के तरफ से दिया गया है। झारखंड के अलावे बिहार में भी 25 रैक सामान मजदूरों की कमी के कारण अनलोड नहीं हो पाया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anna and important goods came from railway workers are not getting