ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीडुडरी की आंगनबाड़ी सेविका चुनी गईं अनिमा

डुडरी की आंगनबाड़ी सेविका चुनी गईं अनिमा

मुरहू के डुडरी गांव में मंगलवार को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान गब्ररियल मुंडू ने की। ग्राम सभा में विशेष...

डुडरी की आंगनबाड़ी सेविका चुनी गईं अनिमा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 26 Jun 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरहू, प्रतिनिधि। मुरहू के डुडरी गांव में मंगलवार को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान गब्ररियल मुंडू ने की। ग्राम सभा में विशेष आमंत्रित सदस्य में मुखिया ज्योति ढोडराय, उप प्रमुख अरूण कुमार साबू और सीडीपीओ सबीता कुमारी शामिल हुई। इस दौरान डुडरी की आंगनबाड़ी सेविका के निधन के लंबे अंतराल के बाद नई आंगनबाड़ी सेविका का चयन किया गया।
दस महिलाओं ने किया दावा

आंगनबाड़ी सेविका कुल दस महिलाएं शामिल हुई। प्रक्रिया के अनुसार गठित टीम के द्वारा प्रमाण पत्रों की जांच की गई। जिसमें शैक्षणिक अर्हता समेत अन्य बिन्दुओं में योग्य रहने के कारण अनिमा बोदरा डुडरी की नई आंगनबाड़ी सेविका के रूप में चयनीत हुई। इस दौरान मुखिया और उप प्रमुख ने कहा आंगनबाड़ी सेविका का दायित्व गांव में अहम होता है। जन्म से लेकर मरण तक में इनकी भूमिका रहती है। गांव के नौनिहालों के लिए इनका रोल धात्रि माता के स्वरूप में देखा जाता है। ग्रामवासी भी निष्पक्ष रूप से कार्य को लेकर अवलोकन करें। इस दौरान वार्ड फुलमनी बोदरा, जोरोंग मुंडू, बबलू खान, विनोद मुंडू, पावल मुंडू, सदानंद मुंडू समेत कई लोग शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।