ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीरिम्स में बदबू से नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री, बोले अचानक आया तो पता चला 

रिम्स में बदबू से नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री, बोले अचानक आया तो पता चला 

स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने सोमवार को रिम्स जाकर आयुष्मान भारत योजना के तहत उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। इमरजेंसी जाने के दौरान रास्ते में शौचालय से आ रही बदबू से मंत्री ने...

रिम्स में बदबू से नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री, बोले अचानक आया तो पता चला 
रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरोTue, 27 Nov 2018 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने सोमवार को रिम्स जाकर आयुष्मान भारत योजना के तहत उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। इमरजेंसी जाने के दौरान रास्ते में शौचालय से आ रही बदबू से मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। कहा कि अचानक आ गए तो पता चला। लगता है बढ़िया से सफाई नहीं हो रही है क्या। हालांकि उन्होंने माना कि मरीजों का अत्यधिक लोड होने के कारण गंदगी रहती है, लेकिन उन्होंने इसकी बेहतर सफाई का निर्देश दिया। 
 

एक माह में शुरू होगा ट्रॉमा सेंटर 
सबसे पहले वह आयुष्मान भारत के तहत गोल्डेन कार्ड के लिए बनाये गये डेस्क का निरीक्षण किया। वहां तैनात कर्मियों से लाभार्थियों के बारे में पूछताछ की। उसके बाद इमरजेंसी जाकर उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी पूछा। रिम्स अधिकारियों को  निर्देश दिया  कि मरीजों को हर हाल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलनी चाहिए। मंत्री ने कहा कि एक माह में ट्रॉमा सेंटर प्रारंभ हो जाएगा। उसके बाद सेंट्रल इमरजेंसी भी वहीं चला जाएगा। उसके बाद मरीजों को ज्यादा भटकने की जरूरत नहीं होगी। उन्हें एक ही जगह पर सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी। निरीक्षण के दौरान अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप, उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार आदि उपस्थित थे।
 

नियुक्ति प्रक्रिया की ली जानकारी
मंत्री ने जीबी की बैठक में तृतीय व चतूर्थ वर्ग के पदों के साथ साथ नर्सों के रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर शुरू की जा रही प्रक्रिया की भी जानकारी ली। कहा कि तृतीय वर्ग में 172, टेक्निशियन के लिए 63 व नर्स के लिए 353 पद रिक्त हैं। इन पदों पर शीघ्र ही नियुक्ति की जाएगी। 
 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें