DA Image
17 जनवरी, 2021|8:10|IST

अगली स्टोरी

रांची स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

रांची स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

रांची। प्रमुख संवाददाता

रांची रेलवे स्टेशन पर अब किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए एंबुलेंस की तैनाती रहेगी। यह एंबुलेंस बेसिक लाइफ सपोर्ट से लैस होगा। इससे गंभीर मरीजों को नजदीकी अस्पताल तक पहुंचाया जा सकेगा। तत्काल इलाज मिलने से मरीज व घायलों की जान बचाई जा सकेगी।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने जिला प्रशासन के साथ इसके लिए करार किया है। शनिवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के डीजीएम प्रमोद रंजन ने रेलवे को एंबुलेंस सुपुर्द किया। एंबुलेंस का रखरखाव भी इंडियन ऑयल करेगी।

ड्राइवर और तकनीशियन सरकार उपलब्ध कराएगी। बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस इस एंबुलेंस में जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रहेगी। टीम के सदस्य किसी भी मरीज को तत्काल प्राथमिक उपचार करेंगे। वहीं, रांची इलाज के लिए आने वाले मरीज को भी असिस्ट करेंगे। एंबुलेंस का संचालन सिविल सर्जन कार्यालय से किया जाएगा।

इस अवसर पर इंडियन ऑयल के डीजीएम प्रमोद रंजन ने कहा कि कोरोना काल के दौरान एंबुलेंस उपलब्ध करा पाना हमारा सौभाग्य है। रांची जिला प्रशासन के साथ सीएसआर के तहत हम कई और प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। प्रशासन से हमें पूरा सहयोग मिल रहा है। इस अवसर पर डीआरएम, डीआरडीए के निदेशक, सिविल सर्जन और इंडियन ऑयल के कर्मचारी उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ambulance facility will be available for 24 hours at Ranchi station