DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजीत कुमार बने स्टेट बार कौंसिल के अध्यक्ष

अजीत कुमार बने स्टेट बार कौंसिल के अध्यक्ष

राज्य के महाधिवक्ता अजीत कुमार झारखंड राज्य बार कौंसिल के चेयरमैन निर्वाचित हुए। राजेश कुमार शुक्ल उपाध्यक्ष चुने गए हैं। प्रशांत कुमार सिंह बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य चुने गए। कौंसिल चुनाव ने निर्वाचित 25 सदस्यों ने इन पदों के लिए मतदान किया। राजेश कुमार शुक्ल लगातार दूसरी बार उपाध्यक्ष बने हैं। निर्वाची पदाधिकारी पूर्व जिला जज कुमार गणेश दत्त ने तीनों के निर्वाचन की घोषणा कर दी है।

झारखंड राज्य बार कौंसिल का चुनाव 15 मार्च को हुआ था। इसमें पूरे राज्य के वकीलों ने मतदान कर कौंसिल के 25 सदस्यों को चुना। चुनाव परिणाम जारी होने के बाद इसे बार कौंसिल ऑफ इंडिया के पास मंजूरी के लिए भेजा गया। मंजूरी के बाद राज्य सरकार ने सदस्यों के चुने जाने का गजट प्रकाशन किया। गजट प्रकाशन के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य के लिए 29 जुलाई को चुनाव किया गया।

अध्यक्ष पद के लिए महाधिवक्ता अजीत कुमार और पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन के बीच सीधा मुकाबला था। अजीत कुमार को 15 और राजीव रंजन को 11 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद के लिए राजेश कुमार शुक्ल, जीपी झा और प्रयाग महतो मैदान में थे। राजेश कुमार शुक्ल को 14, जीपी झा को सात और प्रयाग महतो को पांच वोट मिले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ajit Kumar becomes President of State Bar Council