DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  तीन जून के बाद सभी तरह के व्यापार में छूट मिले: फैम

रांचीतीन जून के बाद सभी तरह के व्यापार में छूट मिले: फैम

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:20 PM
तीन जून के बाद सभी तरह के व्यापार में छूट मिले: फैम

रांची। वरीय संवाददाता

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) की प्रदेश कमेटी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से तीन जून से लॉक डाउन और आगे नहीं बढ़ाने का आग्रह किया है। संगठन की मीडिया सेल के प्रदेश चेयरमैन संजय सर्राफ ने मुख्यमंत्री को टैग कर ट्वीट किया कि लॉकडाउन काफी कारगर सिद्ध हुआ है। सरकार द्वारा उठाये गये बड़े कदम एवं लोगों की सतर्कता से राज्य में संक्रमण का प्रसार थमा है।

उन्होंने कहा कि अगर एक से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया भी जाता है, तो सभी व्यावसायियों को समयबद्ध तरीके से सरकारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराते हुए सात से आठ घंटा तक दुकान खोलने की छूट दी जानी चाहिए। इस दौरान संभावित भीड़ वाले वैसे इलाके जहां संक्रमण का प्रसार संभव है, वहां सख्ती बरती जाए।

डेढ़ महीने से बंद हैं सभी व्यवसाय:

उन्होंने बताया कि डेढ़ माह से लॉक डाउन में बंद पड़े कपड़ा, जूता-चप्पल, ज्वेलरी, कॉस्मेटिक, हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक, सैलून, ठेला-खोमचा सहित सभी बंद व्यवसाय को भी खोलने की छूट दी जाए। आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने के लिए सभी व्यावसायिक गतिविधियों को चालू रहना जरूरी है। बंद की वजह से छोटे व्यावसायी के सामने जीविका की समस्या उठ खड़ी हुई है। अभी बंदी में भी व्यापारियों को दुकान, गोदाम, ऑफिस का भाड़ा देने के साथ कर्मचारियों को वेतन भी देना पड़ रहा है।

संबंधित खबरें