ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीरेगुलर कोर्स के स्नातकोत्तर सेम-4 के एडमिट कार्ड विभाग से मिलेंगे

रेगुलर कोर्स के स्नातकोत्तर सेम-4 के एडमिट कार्ड विभाग से मिलेंगे

रांची विश्‍वविद्यालय के स्नातकोत्तर सत्र 2022-24 के सेमेस्‍टर-4 की परीक्षाएं 28 मई से शुरू हो रही हैं। स्नातकोत्तर के रेगुलर पाठ्यक्रमों के...

रेगुलर कोर्स के स्नातकोत्तर सेम-4 के एडमिट कार्ड विभाग से मिलेंगे
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 18 May 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, प्रमुख संवाददाता। रांची विश्‍वविद्यालय के स्नातकोत्तर सत्र 2022-24 के सेमेस्‍टर-4 की परीक्षाएं 28 मई से शुरू हो रही हैं। स्नातकोत्तर के रेगुलर पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों को अपना प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड), ऑनलाइन डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि उन्हें यह उनके संबंधित विभागों में ही मिलेगा। शनिवार को विश्‍वविद्यालय के सभी 30 स्नातकोत्तर विभागों के विभागाध्‍यक्षों ने कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्‍हा से आग्रह किया कि छात्रों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड उपलब्‍ध कराने के बजाय उन्‍हें विभाग में बुला कर यह उपलब्‍ध कराया जाए। उनका कहा था कि तय परीक्षा तिथियों के अनुसार विद्यार्थियों के शोध प्रबंध और प्रोजेक्‍ट विमर्श के लिए कम समय उपलब्‍ध है। ऐसे में विभाग में प्रवेशपत्र के लिए आने पर छात्रों को शोध प्रबंध और प्रोजेक्‍ट जैसे कार्यों पर उन्‍हें उचित मार्गदर्शन दिया जा सकेगा।

कुलपति ने इस आग्रह को स्‍वीकार करते हुए विभाग में एडमिट कार्ड निर्गत करने का निर्देश दिया। एडमिट का वितरण 21 मई को सुबह 11 बजे से संबंधित विभागों में किया जाएगा। वहीं, कॉलेजों में संचालित रेगुलर पाठ्यक्रमों के स्नातकोत्तर विभागों व वोकेशनल विभागों के प्रवेश पत्र पूर्व की ही भांति ऑनलाइन डाउनलोड किए जा सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।