ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीजेईई एडवांस की परीक्षा में 97 फीसदी छात्र हुए उपस्थित

जेईई एडवांस की परीक्षा में 97 फीसदी छात्र हुए उपस्थित

रांची में परीक्षा के लिए 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, पहली शिफ्ट में 3499 और दूसरी शिफ्ट में 3492 छात्र उपस्थित...

जेईई एडवांस की परीक्षा में 97 फीसदी छात्र हुए उपस्थित
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 27 Sep 2020 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जेईई एडवांस की परीक्षा रविवार को संपन्न हुई। रांची में परीक्षा के लिए 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। रांची, धनबाद, हजारीबाग में इसके लिए कुल 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा दो शिफ्ट में हुई। पहली शिफ्ट में 3499 और दूसरी शिफ्ट में 3492 छात्र उपस्थित हुए। परीक्षा को को-ऑर्डिनेट कर रहे आईएसएम धनबाद के प्रोफेसर आरके दास ने बताया कि परीक्षा में कुल 97 फीसदी छात्र उपस्थित हुए। रांची में परीक्षार्थियों की संख्या 2600 थी।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया था ख्याल :

केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रवेश से लेकर बैठने की व्यवस्था तक हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया। छात्रों ने बताया कि दो सीटों के बीच मैं गैप था। मुख्य द्वार से परीक्षा हॉल तक तीन जगह हैंड सेनेटाइजेशन की व्यवस्था थी। इसके साथ ही छात्रों का अपना सेनेटाइजर ले जाने की भी इजाजात थी।

गणित के सवाल थे कठिन :

परीक्षा देकर निकले अधिकतर विद्यार्थियों ने कहा कि गणित के सवाल सबसे कठिन लगे। छात्रों ने बताया कि पहली पाली में गणित के कैल्कुलस से कठिन और घूमावदार सवाल पूछे गए थे। उसमें अधिक समय बीत जाने के कारण कम सवाल हल हो पाए। छात्रों ने बताया कि हालांकि सभी सवाल सिलेबस से पूछे गए थे। परीक्षार्थियों ने बताया कि सभी सवाल सिलेबस से पूछे गए थे। विद्यार्थियों ने बताया कि फिजिक्स के सवालों का जवाब देने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें