ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांची7210 मतदानकर्मी सुरक्षा बलों के साथ बूथ के लिए रवाना

7210 मतदानकर्मी सुरक्षा बलों के साथ बूथ के लिए रवाना

सोमवार को होनेवाले नगर निगम और बुंडू चुनाव को लेकर रविवार को 7210 मतदानकर्मियों को सुरक्षा बलों के साथ बूथों के लिए रवाना किया गया। जबकि, दो हजार से अधिक कर्मचारी सुरक्षित रखे गए हैं। इससे पहले...

7210 मतदानकर्मी सुरक्षा बलों के साथ बूथ के लिए रवाना
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 16 Apr 2018 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को होनेवाले नगर निगम और बुंडू चुनाव को लेकर रविवार को 7210 मतदानकर्मियों को सुरक्षा बलों के साथ बूथों के लिए रवाना किया गया। जबकि, दो हजार से अधिक कर्मचारी सुरक्षित रखे गए हैं। इससे पहले सुरक्षाकर्मियों के साथ पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम मतदान पदाधिकारी, द्वितीय मतदान पदाधिकारी और तृतीय मतदान पदाधिकारी सुबह 9.00 बजे ही मोरहाबादी स्थित फुटबाल स्टेडियम पहुंच गए थे। गेट नंबर एक के समीप सभी को योगदान देने के साथ चुनाव सामग्री दी गई। सामग्री लेने के लिए चुनाव कर्मियों में आपाधापी की स्थिति रही। सभी पोलिंग टीम जल्द से जल्द चुनाव सामग्री मिलने के बाद ईवीएम लेने के लिए गेट नंबर छह स्थित स्ट्रांग रूम गई।

वहां सबसे पहला ईवीएम वार्ड नंबर 14 के बूथ नंबर 12 में वोटिंग कराने वाली पोलिंग टीम ने दोपहर 1.05 बजे लिया। इसके बाद धीरे-धीरे पोलिंग टीम की भीड़ स्ट्रांग रूम में पहुंचने लगी। यहां से ईवीएम लेकर टीम वाहन कोषांग की ओर गई। इसके बाद पोलिंग टीम को संबंधित मतदान केंद्रों पर बस से भेजा गया। वाहन कोषांग के प्रभारी सह डीटीओ नागेंद्र पासवान के अनुसार सभी कर्मियों को शाम 5.00 बजे से पहले भेज दिया गया। इनको भेजने के लिए 360 बसें इस्तेमाल की गईं। 40 बसों को रिजर्व रखकर 80 बसों को रिलीज कर दिया गया। मालूम हो कि कुल 480 बसें 40 स्कूलों से ली गईं थीं। वहीं, 20 ट्रेकर में से तीनो कंट्रोल रूम को चार-चार ट्रेकर उपलब्ध कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें