ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीपलामू: साइबर अपराधियों ने खाते से 45 हजार उड़ाए

पलामू: साइबर अपराधियों ने खाते से 45 हजार उड़ाए

थाना क्षेत्र के बटसारा निवासी बिनोद सिंह के खाते से एटीएम कार्ड द्वारा 45 हजार की निकासी गुरुवार को साइबर अपराधियों ने कर ली है। इसकी जानकारीविनोद सिंह को तब लगी जब वे पैसे की निकासी के लिए पड़वा...

पलामू: साइबर अपराधियों ने खाते से 45 हजार उड़ाए
पड़वा (पलामू), प्रतिनिधिFri, 12 Oct 2018 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के बटसारा निवासी बिनोद सिंह के खाते से एटीएम कार्ड द्वारा 45 हजार की निकासी गुरुवार को साइबर अपराधियों ने कर ली है। इसकी जानकारीविनोद सिंह को तब लगी जब वे पैसे की निकासी के लिए पड़वा स्थित एटीएम में गये। पैसे की निकासी नहीं होने पर जब वे मिनी स्टेटमेंट निकाला तो उनके होश उड़ गये। उन्होंने देखा कि 45 हजार रुपये की निकासी उनके खाते से की जा चुकी है। उन्होंने इस संबंध में शाखा प्रबंधक से मिल घटना की जानकारी दी। शाखा प्रबंधक ने तत्काल कारवाई करते हुये तुरंत एसबीआई के टौल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराते हुए एटीएम कार्ड ब्लॉक कराने का निर्देश दिया। इधर भुक्तभोगी बिनोद सिंह ने शाखा प्रबंधक से कहा कि एक दिन में चालीस हजार तक की ही निकासी होती है जबकि उनके  खाते से पैंतालीस हजार की निकासी कैसे हो गयी।
 बैंक शाखा प्रबंधक मोहमद कमर हबीब ने भी स्वीकार किया कि यह सरकार का ही रूल है कि एक एटीएम कार्ड से एक दिन में चालीस हजार तक ही निकासी हो सकती है। परंतु यह आश्चर्यजनक है और वे वरीय अधिकारियों से घटना को साझा करेंगे। शाखा प्रबंधक ने बताया कि बिनोद सिंह के खाते से 45 हजार की निकासी एटीएम कार्ड द्वारा हरमू रांची से की गयी है। भुक्तभोगी के पास ही एटीएम कार्ड भी है। इस संबंध में उच्च अधिकारी को जानकारी दी जायेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें