DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खूंटी में बस पेड़ से टकरायी, चार की मौत, 20 यात्री घायल

BUS

रांची से सिमडेगा, कुरडेग होते हुए बनगांव जाने वाली मोनिका चंचल नामक यात्री बस (जेएच01एवी-6128) मुरहू थाना क्षेत्र अंतर्गत बिचना गांव के पास एक पेड़ से टकरा गई। इस दुर्घटना में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई है।  मृतकों में एक महिला और दो पुरुष एक ही परिवार के हैं। चौथा मृतक बस का कंडक्टर सह चालक है, जो बस के आगे केबिन में बैठा था और बस कोई और चला रहा था। 
दुर्घटना में 20 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। बस रांची के खादगड़ा स्टैंड से पूर्वाह्न 9.35 बजे बनगांव के लिए रवाना हुई थी। बस खूंटी होते हुए 11.00 बजे बिचना के पास पहुंची। बस यात्रियों से भरी थी। कुछ लोग छत पर भी बैठे थे। यात्रियों के अनुसार बस की रफ्तार काफी तेज थी। बस में तेज आवाज से गाना बज रहा था। बस चलाने वाला व्यक्ति मोबाइल पर बातचीत करते हुए बस चला रहा था। बनई नदी पुल से आगे सड़क सीधी थी, लेकिन एक हाथ से स्टेयरिंग पकड़ कर बस चला रहे व्यक्ति के नियंत्रण से  बस बाहर हो गई और एक पेड़ से जा टकराई। बस के सामने का पूरा केबिन पेड़ से टकराकर चकनाचूर हो गया। तत्काल आम्रेश्वरधाम प्रबंध समिति की एम्बुलेंस आई और स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। घायलों को अस्पताल भेज दिये जाने के बाद बस के अंदर तीन शव फंसे हुए थे। पुलिस ने जेसीबी मशीन की मदद से बस को पेड़ से अलग किया। थानेदार अहमद अली और मुरहू के जेएसआई बमबम कुमार, मुरहू के रोजेदार बबलू खान ने तीनों शवों को बाहर निकाला। दुर्घटनास्थल पर भीड़ जमा थी, लेकिन सभी मूकदर्शक बने हुए थे। बस चलाने वाला व्यक्ति फरार हो गया है।  
रोटी कमाने गए थे, मिली मौत
ओड़िशा के एक ही परिवार के कई सदस्य पश्चिम बंगाल के ईंट भट्टे में काम करने गए थे। सभी वहां से वापस लौट रहे थे। परिवार की एक सदस्य घायल सविता देवी के अनुसार बस दुघटना में उसके पति राजेश मांझी, मां तारा देवी और मामा सुंदर मांझी की मौत हो गई। इसी परिवार के तीन अन्य बच्चे दस वर्षीय संदीप, पांच वर्षीय समीर और ढ़ाई वर्षीय सचिन घायल हो गए। सबिता के अनुसार परिवार के सभी लोग बस की केबिन में बैठे थे। चौथा मृतक बस का चालक सह कंडक्टर है, जिसकी पहचान लोहरदगा जिले के भंडरा निवासी चरकू के रूप में की गई है। यात्रियों के अनुसार चरकू बस के दरवाजे पर खड़ा था और बस कोई और चला रहा था। 
दुर्घटना के बाद प्रशासन सक्रिय 
दुर्घटना की खबर मिलते ही एसडीएम प्रणव पॉल और सिविल सर्जन डॉ विनोद उरांव सदर अस्पताल पहुंचे और अपनी देखरेख में घायलों का इलाज कराया। गंभीर रूप से घायल एक युवक-युवती को रिम्स भेजा गया है। भाजपा के जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो, विहिप के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कश्यप, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अनूप साहु, लव चौधरी अस्पताल पहुंचे और घायलों के बीच बिस्कुट और पावरोटी वितरित किया।  
20 से अधिक हुए घायल 
बस दुर्घटना में 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में खूंटी की लखी देवी, सुनी केरकेट्टा, मरयुनिस केरकेट्टा और उनका बेटा आर्यन केरकेट्टा, सबिता मांझी, शुभम लहकार, बिचना की सुषमा देवी, उकड़ीमाड़ी के विमल आइंद, बेलांगी की खुशबू देवी, ओकड़ा की शिवानी संगा, मुरहू के गुलफाम खान, पाटपुर के सामुएल सोय, कुम्हारी की अमृत लाल टेटे, सोनपूरगढ़ के सुखराम ड्टोंगरा, बनागुटू की पूजा कुमारी, बसिया के हतीश लोहरा और शांति देवी, कोड़ेकेरा की कुंअर देवी, डीम्बा की सोनी कुमारी, कुरकुरा की चांदनी सुरीन, अंबापखना की सुष्मिता कुमारी, हितुटोला की सीमा देवी, पोकला की शंकुतला कुमारी शामिल हैं। इसके अलावा अमित लाल, सुकून कुमारी, नेली कुल्लू, रेखा देवी, अतिश, आस्तिक, चांदनी सुरीन सहित कई अन्य भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। इसमें से पूजा कुमारी और सामुएल सोय को रिम्स रेफर किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:4 died in bus collides with tree in ranchi