37 kilometer of Ranchi ring road will be enquired - रिंग रोड का 37 किलोमीटर हिस्से पर जांच की आंच DA Image
12 दिसंबर, 2019|4:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिंग रोड का 37 किलोमीटर हिस्से पर जांच की आंच

default image

रांची रिंग रोड के 37 किलोमीटर हिस्से पर बिटुमिनस कंक्रीट (सबसे ऊपरी अलकतरा वाली परत) का काम संतोषजनक नहीं मिला है। पथ निर्माण विभाग ने रिंग रोड के सेक्शन तीन से छह तक जांच का आदेश दिया है। राष्ट्रीय उच्च पथ जांच करके रिपोर्ट सौंपेगा। तब तक सड़क निर्माण करने वाली कंपनी के करीब 22 करोड़ रुपये का भुगतान रोक दिया गया है।

रिंग रोड का सेक्शन तीन से छह रामपुर से तुपुदाना होते हुए सिठियो, लालगुटवा के रास्ते काठीटांड़ तक है। इन हिस्सों का निर्माण कार्य झारखंड एक्सलेरेटेड रोड डेवेलपमेंट कंपनी ने पूरा किया है। पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख राश बिहारी सिंह ने अभियंताओं के साथ सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच की।

सड़क की सतह पर मानक के मुताबिक काम का आकलन करने के लिए राष्ट्रीय उच्च पथ से जांच कराया जा रहा है। अलकतरा और कंक्रीट से बनी अंतिम सतह को और समतल करने की गुंजाईश पाई गई है। इस कंपनी ने ही रिंग रोड का सेक्शन सात काठीटांड़ से विकास तक 23.5 किलोमीटर तक के हिस्से का काम भी पूरा किया है।

रांची रिंग रोड सेक्शन एक और दो को छोड़कर तीन से सात तक छह लेन का है। सेक्शन एक और दो चार लेन का बनाया जा रहा है। विकास से टाटीसिलवे होते हुए रामपुर तक 26.5 किलोमीटर के इस हिस्से को एनएचएआई पूरा करेगा। यह रांची-टाटा हाइवे का ही हिस्सा होगा। इसे रांची बाईपास कहा जाएगा। रांची रिंग रोड के 85 में से 59 किलोमीटर हिस्से का काम पूरा हो चुका है।

ये है रिंग रोड :

सेक्शन 3 - रामपुर से तुपुदाना (13.75 किमी )-काम पूरा

सेक्शन 4 - तुपुदाना से सिठियो (6.40 किमी )-काम पूरा

सेक्शन 5 - सिठियो से ललगुटवा (9.60 किमी )-काम पूरा

सेक्शन 6 - ललगुटवा से काठीटाड़ (7.10 किमी )-काम पूरा

सेक्शन 7 - काठीटांड़ से विकास (23.5 किमी )- काम पूरा

सेक्शन 1- विकास से टाटीसिलवे (6.55 किमी )- काम शुरू

सेक्शन 2- टाटीसिलवे से रामपुर (19 किमी )- काम शुरू

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:37 kilometer of Ranchi ring road will be enquired