DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  एलटीटी और सूरत स्पेशल ट्रेन से पहुंचे 3400 यात्री, कोविड जांच में छूटा पसीना

रांचीएलटीटी और सूरत स्पेशल ट्रेन से पहुंचे 3400 यात्री, कोविड जांच में छूटा पसीना

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Fri, 16 Apr 2021 08:40 PM
एलटीटी और सूरत स्पेशल ट्रेन से पहुंचे 3400 यात्री, कोविड जांच में छूटा पसीना

रांची। संवाददाता

महाराष्ट्र से आने वाली दो ट्रेनें प्रवासी मजदूरों व झारखंड के यात्रियों को लेकर शुक्रवार को हटिया स्टेशन पहुंची। इसमें लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन और सूरत-हटिया स्पेशल ट्रेन शामिल थीं। दोनों ट्रेनों में 24 कोच थे। दोनों ट्रेन में करीब 1700 यात्री सवार थे।

सभी महाराष्ट्र में लॉक डाउन लगने और उसके बाद वहां हो रही उन्हें रहने, खाने व अन्य समस्याओं के कारण वापस लौटे थे। जैसे ही एलटीटी स्पेशल ट्रेन हटिया पहुंची। उसे प्लेटफार्म संख्या एक पर घंटों खड़ा कर दिया गया। इसके बाद एक-एक बोगी के यात्रियों को क्रमवार कोविड की जांच की गई। इसमें घंटों का समय लग गया। इससे यात्रियों को तो परेशानी हुई ही, जिला और रेलवे प्रशासन के भी पसीने छूट गए।

कोविड जांच के बाद रिपोर्ट आने के बाद ही यात्रियों को छोड़ा जा रहा था। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। जिला प्रशासन की ओर से खुद एडीएम और रेलवे की ओर से सीनियर मंडल परिचालन प्रबंधक नीरज कुमार की देखरेख में यह काम किया जा रहा था।

दो ट्रेनों को दूसरे प्लेटफार्म से रवाना किया गया:

एलटीटी स्पेशल ट्रेन के हटिया स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ा किए जाने के कारण रेल परिचालन में समस्या उत्पन्न हो गई थी। इसके बाद हटिया से ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या दो पर भेजा गया। जहां से तपस्वनी एक्सप्रेस और जम्मूतवी एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

कोविड मरीज को ले जाने के लिए मंगाए गए चार बस:

स्टेशन के बाहर रांची नगर निगम की चार सिटी बसें खड़ी की गई थीं। जांच में जिन यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही थी। उन्हें सिटी बस में बैठाकर क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा था।

संबंधित खबरें