DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  एमसीसीआईपीएल के साथ 2.85 करोड़ धोखाधड़ी, आयरन ओर सप्लाई के नाम पर टीआइएससीपीएल ने की धोखाधड़ी, केस दर्ज
रांची

एमसीसीआईपीएल के साथ 2.85 करोड़ धोखाधड़ी, आयरन ओर सप्लाई के नाम पर टीआइएससीपीएल ने की धोखाधड़ी, केस दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:10 AM
एमसीसीआईपीएल के साथ 2.85 करोड़ धोखाधड़ी, आयरन ओर सप्लाई के नाम पर टीआइएससीपीएल ने की धोखाधड़ी, केस दर्ज

रांची। वरीय संवाददाता

आयरन ओर आपूर्ति के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ऐसा किया है टोरियन आयरन एंड स्टील कंपनी प्राइवेट लिमिटेड(टीआइएससीपीएल) के संचालक अमित बाजला और सुमित बाजला ने। इस संबंध में स्पंज आयरन निर्माण करने वाली कंपनी एमसीसीआईपीएल के एक्सक्यूटिव प्रमथ नाथ महतो ने टीआईएससीपीएल के अमित व सुमित के खिलाफ तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें दोनो पर 2.85 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

राशि लेने के बाद नहीं किया माल की सप्लाई

प्रमथ नाथ महतो की ओर से दिए गए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि अमित व सुमित टीआईएससीपीएल के मार्फत आयरन ओर का व्यवसाय करते हैं। मई 2014 में चार रेलवे रैक आयरन ओर की आपूर्ति करने का आर्डर एमसीसीआईपीएल द्वारा टीआईएससीपीएल को दिया गया। इस एवज में टीआईएससीपीएल ने विभिन्न तिथियों में कुल 5. 87 लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से ज्यादा का भुगतान लिया। राशि लेने के बाद टीआईएससीपीएल ने एमसीसीआईपीएल को तीन करोड़ रुपए का ही आयरन ओर की आपूर्ति की। शेष आयरन ओर की आपूर्ति कंपनी ने नहीं किया। हालांकि कई बार कंपनी को शेष माल की आपूर्ति करने को कहा गया, लेकिन वे आपूर्ति करने से इंकार कर दिए।

राशि लौटाने से किया इंकार

प्रमथ नाथ महतो ने बताया कि बकाया राशि की वापस करने के लिए कई बार अमित व सुमित से बातचीत की गई। लेकिन दोनो आरोपी टालमटोल करने लगे। दबाव बनाने पर दोनो आरोपी उन्हें धमकी देते हैं। कहते है कि लिकयूडेटर से पैसे वसूल लें।

संबंधित खबरें