ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांची18 हजार शिक्षकों की और नियुक्ति शीघ्र होगी: रघुवर दास

18 हजार शिक्षकों की और नियुक्ति शीघ्र होगी: रघुवर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्कूलों में शिक्षक नियमित आयें, कक्षाएं नियमित लें और अनुशासन रखें, तो झारखंड को हम अगले 2-3 साल में पूर्ण साक्षर राज्य की श्रेणी में ला सकते हैं। हमारे पास अभी 1.28...

18 हजार शिक्षकों की और नियुक्ति शीघ्र होगी: रघुवर दास
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 06 Sep 2017 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्कूलों में शिक्षक नियमित आयें, कक्षाएं नियमित लें और अनुशासन रखें, तो झारखंड को हम अगले 2-3 साल में पूर्ण साक्षर राज्य की श्रेणी में ला सकते हैं। हमारे पास अभी 1.28 लाख शिक्षक हैं। 18 हजार शिक्षकों की और नियुक्ति हो रही है, जिसके बाद लगभग डेढ़ लाख शिक्षक हमारे पास होंगे। इस लक्ष्य को पाने के लिए संकल्प, चाहत और जुनून के साथ हमें काम करना होगा।

वे खेलगांव स्थित परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला के शिक्षा पदाधिकारियों को भी सरकार घर बैठाकर पैसे नहीं देगी। उनकी जिम्मेवारी भी तय की जा रही है। सभी अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन ईमानदारी से करें। स्कूलों के प्राचार्य अपनी स्कूल को बेहतर बनाने के लिए सोचें। ऐसे स्थिति बने कि सरकारी स्कूलों में नामंकन के लिए होड़ लगे। स्कूलों में आधारभूत संरचना की कमी को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं। आजादी के 70 वर्षों के बाद भी राज्य के 40 हजार में से 7-8 हजार स्कूलों में ही बेंच-डेस्क थे। हमें निर्णय लिया कि हर स्कूल में बेंच-डेस्क पर हमारे बच्चे पढ़ेंगे। आज 28 हजार से ज्यादा स्कूलों में बेंच-डेस्क हैं। दिसंबर तक बाकी बचे स्कूलों में भी बेंच डेस्क हो जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें