ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीबुढ़मू में 16 पशु जब्त, तस्कर फरार

बुढ़मू में 16 पशु जब्त, तस्कर फरार

बुढ़मू पुलिस ने बाड़े गांव के पास से शनिवार की सुबह छह बजे 16 मवेशियों जब्त कर लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि बाड़े गांव की ओर से मवेशियों को ले...

बुढ़मू में 16 पशु जब्त, तस्कर फरार
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 23 Oct 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बुढ़मू प्रतिनिधि

बुढ़मू पुलिस ने बाड़े गांव के पास से शनिवार की सुबह छह बजे 16 मवेशियों जब्त कर लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि बाड़े गांव की ओर से मवेशियों को ले जाया जा रहा है। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले मवेशी ले जा रहे तस्कर पुलिस को देखकर भाग खड़े हुए। इस संबंध में बुढ़मू थाना में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि एक माह के अंदर बुढ़मू और ठाकुरगांव थाना पुलिस ने 100 से अधिक पशुओं को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया है। बुढ़मू थानेदार मानव मयंक और ठाकुरगांव थानेदार प्रमोद कुमार ने पशु तस्करी के खिलाफ अभियान जारी रखने की बात कही है।

76 पशु के साथ चार आरोपी पकड़े गए थे

ठाकुरगांव थाना पुलिस ने 12 अक्तूबर की सुबह सात बजे इटहे मोड़ के पास से 76 मवेशियों के साथ चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया था। जेल जानेवालों में आरोपियों में शाकिर अंसारी, तौफीक अंसारी, अफरोज अंसारी और आफताब अंसारी शामिल थे, सभी रांची के डोरंडा के निवासी हैं। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार राय ने बताया था कि सभी जानवरों को डोरंडा, कांटाटोली सहित अन्य जगहों में स्थित अवैध बूचड़खानों में भेजना था। इधर, पुलिस द्वारा पशुओं को जब्त करने के बाद कुछ दलाल थाना को मैनेज करने में लगे थे, परंतु थानेदार की सख्ती से उनकी दाल नहीं गली थी।

पशुओं को लेने के लिए उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

पुलिस द्वारा पशुओं को जब्त करने की सूचना जैसे ही क्षेत्र के लोगों मिली थाना के सामने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। अक्सर थाना द्वारा जब्त पशुओं की जांच होने तक देखरेख के लिए ग्रामीणों में बांट दिए जाते थे। इसी आस में दर्जनों ग्रामीण सुबह से शाम तक थाना के सामने जुटे थे। थाना प्रभारी ने बताया था कि तस्करों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें