ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीनेत्रहीन विद्यालय के 15 दृष्टिबाधित बुजुर्ग करेंगे मताधिकार का प्रयोग

नेत्रहीन विद्यालय के 15 दृष्टिबाधित बुजुर्ग करेंगे मताधिकार का प्रयोग

आज झारखंड में तीसरे चरण का मतदान होगा। जहां आम जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित हैं, वहीं बहुबाजार स्थित संत मिखाएल नेत्रहीन...

नेत्रहीन विद्यालय के 15 दृष्टिबाधित बुजुर्ग करेंगे मताधिकार का प्रयोग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, वरीय संवाददाता। आज झारखंड में तीसरे चरण का मतदान होगा। जहां आम जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित हैं, वहीं बहुबाजार स्थित संत मिखाएल नेत्रहीन विद्यालय में वर्षो से जीवन यापन कर रहे 15 बुजुर्ग दृष्टिबाधित वोटर भी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सभी का बूथ गोस्सनर मीडिल स्कूल में दिया गया हैं। दृष्टिबाधित वोटर देश-दुनिया की खबर रेडियो सुनकर लेते हैं, उन्हें राजनीति के हर उतार चढ़ाव की जानकारी हैं। यहां तक की रांची लोकसभा क्षेत्र में दो प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी की भी जानकारी हैं। ये लोग भी संविधान प्रदत्त अपने मताधिकार के प्रयोग करने के लिए उत्साहित हैं।
65 वर्षीय विदेशिया महतो ने कहा, देश-दुनिया में क्या चल रहा है इसकी जानकारी रेडियो पर सुनते हैं। 57 वर्षीय लखी मुंडा ने कहा कि किस राजनीतिक दल का क्या मुद्दा और किस-किस पार्टी के बीच कड़ी टक्कर होने वाली हमलोगों को पता हैं। इसमें हम अपने विवेक के अनुसार मतदान करेंगे। 64 वषी्रय कारलूस कुजूर ने कहा कि भारत के नागरिकों को मताधिकार का प्रयोग करने मौलिक अधिकार मिला हैं, इसलिए निश्चित ही मताधिकार का प्रयोग करना हैं। 60 वर्षीय हेरन हेम्ब्रोम ने कहा कि हमलोग उत्साहित है कि पांच वर्षो के बाद अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। हमारा एक वोट देश का भविष्य तय करेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।