ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़गोला में कल्याण विभाग ने लाभुकों को थमा दिया बीमार सुकर, लाभुकों में रोष

गोला में कल्याण विभाग ने लाभुकों को थमा दिया बीमार सुकर, लाभुकों में रोष

संग्रामपुर पंचायत के हुल्लू गांव के तीन लाभुकों के बीच सुकर का वितरण, लाभुकों ने लगाया बीमार सुकर देने का आरोप, बीडीओ से की गई जांच करने की...

गोला में कल्याण विभाग ने लाभुकों को थमा दिया बीमार सुकर, लाभुकों में रोष
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Sat, 24 Feb 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गोला, निज प्रतिनिधि।
गोला प्रखंड के संग्रामपुर पंचायत के हुल्लू गांव में अनुसूचित जनजाति के तीन लाभुकों के बीच विगत दिनों मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत कल्याण विभाग की ओर से सुकर वितरण किया गया। इसमें मादा व नर सुकर सहित दवाई व चारा भी लाभुकों को दिया गया। लाभुकों ने बुधवार को गोला प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ संजय कुमार सांडिल से मिलकर रोग ग्रस्त सुकर का बच्चा देने का आरोप लगाया। लाभुकों ने बताया कि गत 16 फरवरी को कल्याण विभाग ने उन्हें चार मादा व एक नर सुकर का बच्चा दिया है, सभी सुकर रोग से ग्रसित हैं। सुकर मिले पांच दिन बीत जाने के बाद भी सुकर के बच्चे कुछ भी नहीं खा रहे हैं।

लाभुकों ने बताया कि सुकर के बच्चे का वजन डेढ़ से दो किलो के करीब है। लाभुकों ने सप्लायर पर प्रति लाभुक 1600 रुपए व अलग से गाड़ी भाड़ा के नाम एक-एक सौ रुपया लेने का आरोप लगाया है। इस संबंध में मुखिया सीताराम मुंडा ने कहा कि यह गंभीर मामला है। गरीबों के साथ इस तरह के मजाक को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार अनुसूचित जनजाति के उत्थान व आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से उन्हें सुकर दे रही है। उन्होंने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। प्रभारी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी वेद प्रकाश ने बताया कि सुकर वितरण की मुझे जानकारी नहीं है। जिला से जानकारी लेने के बाद ही मैं इस संबंध में कुछ बता सकता हूं। बीडीओ ने भी इस मामले की जांच कराने की बात कही है। शिकायत करने वालों में ललकी देवी, शशि बाला देवी व शकुंतला देवी शामिल हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें