DA Image
22 जनवरी, 2021|3:36|IST

अगली स्टोरी

आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी में डाक्टर की कमी से परेशानी

default image

गिद्दी। नन्दकिशोर पाठक

सीसीएल अरगडडा क्षेत्र के आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी में डाक्टरों की कमी है। आठ के स्थान पर सिर्फ चार डाक्टर अस्पताल हैं। अरगड्डा एरिया में भी डाक्टरों की कमी है। इससे यहां इमरजेंसी डयूटी में परेशानी हो रही है। जिसके चलते जीएम यूनिट डिसपेंसरी में पदस्थापित महिला डॉक्टर को भी इमरजेंसी डयूटी करनी पड़ती है। बता दें एरिया में कुल पांच डॉक्टर हैं उसमें दो महिला डॉक्टर हैं इसमें एक भी मातृत्व अवकाश में जाने के बाद परेशानी और बढ़ जाती है।

......स्थानांतरित डॉक्टर ने नहीं दिया योगदान...

आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी में पदस्थापित तत्कालीन क्षेत्रीय चिकित्सा पदाधिकारी डा. अरविंद कुमार का स्थानांतरण यहां से सीसीएल मुख्यालय डिसपेंसरी में हो गया है। उनके बदले यहां स्थानान्तरित डॉक्टर भुरकंडा के एचके सिंह अब तक योगदान नहीं दिए हैं। बताते हैं वे अपना स्थानांतरण रुकवा लिए हैं। इसी तरह छह माह पहले भी सीसीएल से मैचुअल कराकर बीसीसीएल से आए एक आई स्पेसलिस्ट डॉक्टर की पोस्टिंग गिद्दी अस्पताल में होनी थी पर उन्होंने नईसराए अस्पताल में स्थानांतरण करा लिया है।

.......50 हजार लोग आश्रित है गिद्दी अस्पताल पर......

गिद्दी थाना क्षेत्र अरगड्डा एरिया 50 हजार से अधिक आवादी के साथ साथ भुरकुंडा रीवर साइड के भी मरीज गिद्दी अस्पताल में इलाज के लिए आते हैं। डाड़ी प्रखंड में राज्य सरकार की अन्य कोई अस्पताल भी नहीं है। फलस्वरुप रात विरात में भी यहां इमरजेंसी और दुर्घटनाग्रस्त मरीज आते रहते हैं। एैसे में डाक्टर और सुविधा की कमी से क्षेत्र के जन जीवन को परेशानी हो रही है।

.......सर्जन डाक्टर तक नहीं हैं....

1990 के दसक में अरगड्डा एरिया में कुल 16 और आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी में 8 डाक्टर पदस्थापित रहते थे। पर अब यहां कुल एरिया में 5 डाक्टर हैं। जिसमें एक भी स्पेसलिस्ट नहीं हैं। गिद्दी अस्पताल में पहले से आंख के डाक्टर डा. एन. पंडित, टीवी के डाक्टर डा. एमएन राम, चाइल्ड स्पेलिस्ट डॉ. ए. कुमार, के साथ सर्जन डाक्टर भी एपी खाका थे। पर बारी बारी सभी स्थानान्तरण कर दिया गया है।

...... लैव और एक्सरे टेक्नीशियन की है कमी.....

आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी में डाक्टर की कमी के साथ साथ लैव और एक्सरे टेक्नीशियन की भी कमी है। इतना ही नहीं इस अस्पताल में ऑपरेशन थियटर और महिलाओं की प्रसव के लिए अलग से कमरा बनाया गया था। जिसमें सर्जन डॉक्टर के अभाव में आपरेशन थियटर बंद हो गया वहीं प्रसव घर चालू ही नहीं हुआ। एक्सरे रुम भी बंद ही रहता है। 31-गिद्दी-01 आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी का भव्य भवन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trouble over lack of doctors at Adarsh Regional Hospital Giddi