ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़कल से बंद हो जाएगा झारखंड परियोजना लोकल सेल, हजारों मजदूर हो जाएंगे बेरोजगार

कल से बंद हो जाएगा झारखंड परियोजना लोकल सेल, हजारों मजदूर हो जाएंगे बेरोजगार

सीसीएल की झारखंड उत्खनन परियोजना में चलने वाली लोकल सेल एक जून से अनिश्चितकाल के लिए बंद हो जाएगी। इस संबंध में स्थानीय प्रबंधन का कहना है कि सीसीएल मुख्यालय के आदेशानुसार एक जून से लोकल सेल को बंद...

कल से बंद हो जाएगा झारखंड परियोजना लोकल सेल, हजारों मजदूर हो जाएंगे बेरोजगार
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Thu, 31 May 2018 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

सीसीएल की झारखंड उत्खनन परियोजना में चलने वाली लोकल सेल एक जून से अनिश्चितकाल के लिए बंद हो जाएगी। इस संबंध में स्थानीय प्रबंधन का कहना है कि सीसीएल मुख्यालय के आदेशानुसार एक जून से लोकल सेल को बंद किया जा रहा है। बंद के बावत प्रबंधन का कहना है कि परियोजना में कोयले की कमी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। प्रबंधन ने कहा कि परियोजना में आउटसोर्सिंग कंपनी काम करती थी। कंपनी जितना कोयला उत्पादन करती थी, उसका 40 प्रतिशित कोयला लोकल सेल में जाता था। लेकिन इधर 28 दिन से आउटसोर्सिंग कंपनी का कंपनी में कार्यरत मजदूरों के साथ विवाद को लेकर काम बंद है। जिसकी वजह से कोयला का उत्पादन नहीं हो पा रहा है। ऐसी परिस्थिति में लोकल सेल के लिए परियोजना में कोयला नहीं है।

लोकल सेल बंद होने से गोसी, लइयो, ढोठाटांड़, तितिरमरवा, दुधीबांध, गैयछंदवा, सरैयापानी, हुरदाग, इचाकडीह, रहावन, पचमो सहित आस-पास के कई अन्य गांव और टोलों के हजारों ग्रामीणों के बीच रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। लोग अपने घर-परिवार और बच्चों को छोड़कर रोजगार के खोज में पलायन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। वहीं सैकड़ों युवा जो इस लोकल सेल के माध्यम से ट्रक और पेलोडर लेकर अपना रोजगार शुरु किये थे, उन्हें भी अपने वाहनों को कहीं और ले जाना होगा। जो तत्काल संभव नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें