ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रामगढ़मजदूरों के मसीहा थे सूरज देव बाबू: निशी

मजदूरों के मसीहा थे सूरज देव बाबू: निशी

केंद्रीय उपाध्यक्ष निशि पांडेय ने रविवार को अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित बाबू सूरज देव सिंह के पुण्यतिथि के अवसर पर...

मजदूरों के मसीहा थे सूरज देव बाबू: निशी
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Sun, 16 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पतरातू, निज प्रतिनिधि। मजदूरों के मसीहा थे सूरज देव बाबू। उक्त बातें जनता मजदूर संघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष निशि पांडेय ने रविवार को अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित बाबू सूरज देव सिंह के पुण्यतिथि के अवसर पर कही। आगे कहा कि जनता मजदूर संघ के संस्थापक स्वर्गीय सूरज देव बाबू मजदूरों के मसीहा के रूप में जाने जाते थे। वे हमेशा मजदूरों के सुख-दुख में खड़े रहते थे और संघर्षों के बल पर उन्होंने मुकाम को पाया था। निशी पांडेय ने कहा कि आज उनसे बताएं रास्ते पर चलकर हम सभी संघ को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। जबकि जनता मजदूर संघ के केंद्रीय संगठन सचिव सह सीसीएल वेलफेयर बोर्ड के मेंबर सुखदेव प्रसाद ने कहा कि पूरे कोयलांचल में श्रद्धा के साथ स्वर्गीय सूरज देव बाबू का पुण्यतिथि मनाया गया।

मजदूरों का सूरज देव बाबू के प्रति यह प्रेम दर्शाता है कि वह मजदूरों के दिल में बसते थे और आज भी बसते हैं। यहां पर जनता मजदूर संघ के संस्थापक झरिया के पूर्व विधायक स्वर्गीय सूरज देव सिंह के 33 वीं पुण्य तिथि मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता जनता मज़दूर संघ के केन्द्रीय उपाध्यक्ष निशि पांडेय ने की। कार्यक्रम में जनता मजदूर संघ के बरका सयाल क्षेत्र के सभी पदाधिकारी और सदस्यगण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में सबसे पहले स्वर्गीय सूरज देव बाबू के तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद गरीब बच्चों के बीच शैक्षणिक सामग्रियों का वितरण किया गया। जिसमें किताब, कलम, पेंसिल, इरेज़र और मिठाई का वितरण किया गया। कार्यक्रम में जनता मजदूर संघ के सीसीएल रिजनल के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, बरका सयाल के क्षेत्रीय अध्यक्ष चमन मुंडा, क्षेत्रीय सचिव दशरथ कुर्मी, रवि गिरी, महेंद्र सिंह, शिवचरण करमाली, विजय राम, राजेश बेदिया, बैजनाथ कुमार, सत्यनारायण ठाकुर, परदेसी नोनिया, अजय कुमार, दिलीप राम आदि शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।