ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़मां भगवती दरबार की फिजाओं में शहनाइयों की धून

मां भगवती दरबार की फिजाओं में शहनाइयों की धून

रजरप्पा के माँ भगवती दरबार में रविवार को शुभ मुहूर्त को लेकर मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान दर्जनों जोड़े विवाह बंधन में बंधे और मां भगवती का आशीर्वाद...

मां भगवती दरबार की फिजाओं में शहनाइयों की धून
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Mon, 09 Jul 2018 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

रजरप्पा के माँ भगवती दरबार में रविवार को शुभ मुहूर्त को लेकर मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान दर्जनों जोड़े विवाह बंधन में बंधे और मां भगवती का आशीर्वाद लिया। एक ओर विवाह गीत तो दूसरी ओर शहनाईंओं की गुंज सुनाई देती रही। पूरा मंदिर प्रक्षेत्र में शहनाइयों की गूंज गूंजती रही। रिझुनाथ-कलावती चौधरी धर्मशाला, बोरिया बाबा आश्रम, लुगू बाबा आश्रम समेत कई जगहों में विवाह का आयोजन हुआ। इन जगहों में आयोजित विवाह समारोह में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विवाह संस्कार पूरे किए गए। विवाह संस्कार के बाद नवविवाहित जोड़े मां छिन्नमस्तिका के दर्शन कर सुखमय जीवन का आशीर्वाद लिया। इधर रविवार को मां भगवती दरबार मे पूजा अर्चना के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालु अहले सुबह मंदिर पहुंच गए थे। घन्टो कतार में खड़ा रहकर मुख्य मंदिर पहुंचे और यहां पहुंचकर मां छिन्नमस्तिका का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इधर, दिनभर छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर के अलावा रिझूनाथ चौधरी धर्मशाला, बिड़ला धर्मशाला, कुमुद प्रीता ट्रस्ट के अलावा अन्य धर्मशालाओं में भी वैवाहिक कार्यक्रम होने के कारण इन जगहों में लोगों की भीड़ रही। भीड़ होने के कारण वाहनों को तोरण द्वार के पहले ही रोक दिया गया था। श्रद्धालु वहां से पैदल ही मंदिर तक पहुँच रहे थे। इधर भीड़ होने के कारण सुबह से ही पुलिस के जवान तैनात थे।

मां भगवती की आषाढ़ी पूजा आज

राज्य में अच्छे फसल की कामना को लेकर सोमवार को मां छिन्नमस्तिका मंदिर में आषाढ़ी पूजा का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए छोटू पण्डा ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को कार्यक्रम में आकर प्रसाद ग्रहण करने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें