ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़साइबर क्राइम के साथ पैसे की छिनतई जैसी घटनाओं पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर : एसपी

साइबर क्राइम के साथ पैसे की छिनतई जैसी घटनाओं पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर : एसपी

उन्होंने बताया की साइबर क्राइम के तहत होने वाले बैंक धोखाधड़ी से निपटने के लिए पुलिस बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर जागरूकता कार्यक्रम...

साइबर क्राइम के साथ पैसे की छिनतई जैसी घटनाओं पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर : एसपी
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Wed, 12 Feb 2020 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

एसपी प्रभात कुमार ने अपने कार्यालय में मंगलवार को जिले में कारोबार करने वाले बैंकों के ब्रांच मैनेजरों के साथ बैठक की। इस दौरान एसपी ने बताया की जिले में आए दिन हो रहे साइबर अपराध और बैंक से अपनी गाढ़ी कमाई लेकर निकलने वाले ग्राहकों से छिनतई की घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से बैंकों के साथ समन्वय स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने बताया की साइबर क्राइम के तहत होने वाले बैंक धोखाधड़ी से निपटने के लिए पुलिस बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर जागरूकता कार्यक्रम चलाएगी।

साथ ही बैंक पदाधिकारियों से बैंकों में सीसीटीवी कैमरा लगाने और अलार्म सिस्टम दुरुस्त करने की अपील की गई है। बैंक कर्मचारियों और संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों में बेहतर समन्वय के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाने की बात कही गई है ताकि बैंक कर्मी पुलिस पदाधिकारियों से आसानी से सूचनाओं का आदान प्रदान कर सकें। इसके अलावे उन्होंने बताया की बैठक में बैंक के पदाधिकारियों ने साइबर सहित अन्य बैंकिंग से जुड़े अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस को पूरा सहयोग का आश्वासन दिया है। बैठक में एसडीपीओ अनुज उरांव, प्रकाश चंद्र महतो, डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय, एलडीएम शत्रुंजय प्रसाद सहित पुलिस के टेक्निकल सेल के जवान भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें