ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़पोचरा फ्लाई ओवर ब्रिज से जल्द आवागमन होगा शुरू

पोचरा फ्लाई ओवर ब्रिज से जल्द आवागमन होगा शुरू

रामगढ़-पतरातू डेम फोरलेन स्थित पोचरा फ्लाई ओवर ब्रिज और अप्रोच रोड का बिटूमिन कोट(फाइनल लेयर) कालीकरण बुधवार को शुरू हो गया। सबकुछ ठीक ठाक रहा तो तीन दिन बाद इस एफओबी से फर्राटे के साथ वाहन दौड़ने...

पोचरा फ्लाई ओवर ब्रिज से जल्द आवागमन होगा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Wed, 22 Nov 2017 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

रामगढ़-पतरातू डेम फोरलेन स्थित पोचरा फ्लाई ओवर ब्रिज और अप्रोच रोड का बिटूमिन कोट(फाइनल लेयर) कालीकरण बुधवार को शुरू हो गया। सबकुछ ठीक ठाक रहा तो तीन दिन बाद इस एफओबी से फर्राटे के साथ वाहन दौड़ने लगेंगे। इसके साथ ही डायवर्सन रोड की लंबी कतार, धूलकण और रोज-रोज के वाहन जाम के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। रामगढ़ से बरकाकाना पहुंचने में 15-20 मिनट के बजाए मात्र 5 मिनट में तय होगा। इससे समय, मेंटनेस और माइलेज का बचत भी होगा। 450 मीटर लंबे एफओबी में 12.5 मीटर चौड़ा बिटूमिन कोट बिछाने का काम बुधवार को 11 बजे शुरू हो गया। मौसम और मशीनरी ने साथ दिया तो तीन दिन बाद इस एफओबी को आगमन के लिए खोल दिया जाएगा। एफओबी के खुलते ही वाहनों का आवागमन सुलभ हो जाएगा। डायवर्सन मार्ग की जरूरत लगभग खत्म हो जाएगा। रेलवे विभाग ने दुर्गा पूजा के मद्देनजर 26 सितंबर को रेलवे पुल निर्माण पूरा कर हैंडओवर कर दिया था। इसके बाद दुर्गा पूजा के अपार भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने छोटे वाहनों के आवागमन के लिए एफओबी को खोल दिया था। इसके बाद 5 अक्टूबर को पुन: जेएआरडीसीएल ने अधूरे काम को पूरा करने के लिए सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए छोटे वाहनों का आवागमन बंद कर दिया। इसके बाद सेंट्रल लाइनिंग, सड़क के दोनों छोर पाथ वे ढलाई की गई।

पोचरा एफओबी में आवागमन शुरू होने के बाद अधूरे काम जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। इस दौरान रेलिंग रंग रोगन, रोड बोर्डर, सर्विस रोड का आदि काम त्वरित गति से पूरा किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें