ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़परिवहन, एनएचएआई और विद्युत प्रमंडल के पदाधिकारी करेंगे चुट्टूपालू घाटी का निरीक्षण

परिवहन, एनएचएआई और विद्युत प्रमंडल के पदाधिकारी करेंगे चुट्टूपालू घाटी का निरीक्षण

डीसी माधवी मिश्रा और एसपी प्रभात कुमार ने चुट्टूपालू घाटी एवं पटेल चौक के समीप हो रही दुर्घटनाओं को लेकर सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा करते हुए यहां...

परिवहन, एनएचएआई और विद्युत प्रमंडल के पदाधिकारी करेंगे चुट्टूपालू घाटी का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Wed, 06 Jul 2022 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रामगढ़, हमारे प्रतिनिधि।

डीसी माधवी मिश्रा और एसपी प्रभात कुमार ने चुट्टूपालू घाटी एवं पटेल चौक के समीप हो रही दुर्घटनाओं को लेकर सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा करते हुए यहां पर लगातार हो रही दुर्घटना को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई के पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ दुर्घटनाओं के कारण एवं दुर्घटनाओं को कम करने के उपायों पर चर्चा करते हुए जिला परिवहन, एनएचएआई और विद्युत प्रमंडल रामगढ़ के पादधिकारी को संयुक्त रूप से पूरे चुट्टूपालु घाटी एवं पटेल चौक का निरीक्षण कर दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से उठाए जाने वाले कदमों और वहां पर लगाए जाने वाले लाइट, दूर तक दिखने वाले साइनेज आदि की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इन्होंने पटेल चौक पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के संवेदक को जल्द फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण करने, वर्तमान स्थिति में अस्थाई सड़क को ब्लैक टॉप करने और सुरक्षा के दृष्टिकोण से सड़क के दोनों तरफ गार्ड वाल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही एनएचएआई के पदाधिकारियों को वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना के प्रति जागरूक करने व आगे खतरा होने से संबंधित जानकारी देने के उद्देश्य से आसपास के पत्थरों पर भी मार्किंग कर आवश्यक संदेश लिखने व हाईवे पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर एनएचएआई के पदाधिकारियों को त्वरित घटनास्थल पर पहुंचते का निर्देश दिया। वहीं पटेल चौक पर हो रही दुर्घटनाओं को देखते 24सों घंटे यहां एंबुलेंस सेवा, क्रेन व हाइड्रा की सुविधा, किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने के उपरांत यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होने देने, गोला प्रखंड अंतर्गत डीवीसी चौक के समीप यातायात व्यवस्था की समस्या को लेकर एनएचएआई के पदाधिकारियों को ठोस कदम उठाते हुए कार्य करने और आवश्यकता अनुसार भूमि अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव जिला स्तर पर भेजने का निर्देश दिया। इसके अलावे कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल से जिला अंतर्गत अन्य सड़कों पर चिन्हित ब्लैक स्पॉट एवं दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से हो रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

मौके पर वन प्रमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पादधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला एवं प्रखंड स्तरीय अन्य पदाधिकारियों, पुनदाग टोल प्लाजा के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें