ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़लोकसभा चुनाव तक किसी भी दुकानदारों को नहीं हटाया जाएगा: सांसद

लोकसभा चुनाव तक किसी भी दुकानदारों को नहीं हटाया जाएगा: सांसद

बरकाकाना में बुधवार को जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा शामिल...

लोकसभा चुनाव तक किसी भी दुकानदारों को नहीं हटाया जाएगा: सांसद
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Thu, 22 Feb 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बरकाकाना, निज प्रतिनिधि। बरकाकाना में बुधवार को जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा शामिल हुए। बताते चले स्थानीय दुकानदारों ने सांसद को रेलवे के नोटिस थमाए जाने की जानकारी दी थी। जानकारी मिलते ही सांसद जयंत सिन्हा बरकाकाना पहुंचे। जहां दुकानदारों ने सांसद को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। दुकानदारों ने विस्तार पूर्वक अपनी समस्याओं से अवगत करते हुए कहा कि हम सभी दुकानदारों का जीविकोपार्जन किए जाने का यही एकमात्र साधन है।
पिछले 50 वर्षों से हम सभी दुकान व मकान बनाकर अपनी जीविका चलाते आ रहे हैं। सांसद जयंत सिन्हा ने लोगों को सांसद रतन चुने जाने पर क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान लोकसभा क्षेत्र की सभी लोगों के प्रति सम्मान है। उन्होंने बताया कि रांची से वाराणसी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का बरकाकाना में भी ठहराव होगी। इसके साथ ही शक्तिपुंज एक्सप्रेस का चैनपुर स्टेशन में भी ठहराव होने की बात कही। उन्होंने दुकानदारों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव तक किसी भी तरह से दुकानदारों को नहीं हटाया जाएगा। दुकानदारों को हटाने से पूर्व उन लोगों को जीविका के लिए ठोस व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुकानदारों का संघ बनाकर सही दुकानदारों का चयन करते हुए उसकी सूची उपलब्ध कराई जाए ताकि दुकानदारों को जीविका का साधन उपलब्ध कराया जा सके। मौके पर नारायण चंद्र भौमिक, प्रो संजय कुमार, स्टेशन मैनेजर पीके गांगुली, आरपीएफ इंस्पेक्टर केके पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार मेहता, रंजीत पांडेय सहित कई लोग उपस्थित थे।

अमृत भारत विकास योजना के तहत बरकाकाना स्टेशन को करीब 33 करोड़ की लागत से विश्व स्तरीय स्टेशन बनाए जाने की कवायद रेल विभाग ने तेज कर दी है। इस कड़ी में रेलवे प्रबंधन ने रेलवे स्टेडियम से लेकर हनुमान मंदिर तक समीप की रेलवे जमीन पर अतिक्रमण कर दुकान व मकान बना कर रहने वाले लोगों को पुन: नोटिस थमा दिया है। जिन दुकानदारों की दुकान बंद थी‌, उन दुकानों के बाहर में नोटिस चस्पा कर दी गई है। दुकानदारों व मकान स्वमियों को अतिक्रमण हटाने को लेकर एक सप्ताह का समय अवधि दिया गया है।

डीटीएम बरकाकाना कुमार अंकित, एटीएम राजहंस कुमार सिंह, एडीइएन परमानंद प्रसाद उपस्थित थे। दुकानदारों की समस्याओं के प्रति डीटीएम कुमार अंकित ने कहा कि मानवीय संवेदना दुकानदारों के साथ हमेशा बनी रहेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें