DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खान दुर्घटना तीन लोगों पर थाना ने दर्ज किया मामला

खान दुर्घटना तीन लोगों पर थाना ने दर्ज किया मामला

उरीमारी भूगर्भ खान में शनिवार को हुई दुर्घटना मामले में उरीमारी थाना कीओर स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया है। ओपी प्रभारी परमानंद कुमार मेहरा ने बताया कि दुर्घटना के मामले में चौकीदार रामचरण बेदिया की फर्द बयान पर आईपीसी की धारा 288, 337, 338 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में खान मैनेजर, शिफ्ट के ओवरमैन और माइनिंग सरदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसके पूर्व सयाल के 10 नंबर खान में हुई दुर्घटना में भी मामला दर्ज किया गया था। ओपी प्रभारी का कहना है लापरवाही के कारण खान में चार लोग जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं। यदि माइनिंग सरदार, ओवरमैन और मैनेजर तत्पर रहते तो दुर्घटना को टाला जा सकता था।

उरीमारी भुगर्भ खान में घायलों की जानकारी लेने के लिए राकोमसं के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव अपने टीम के साथ रांची पहुंचे। उन्होंने सबों के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की। उनके साथ दिलीप कुमार, सीताराम किस्कू आदि भी घायलों का सकुशलता की जानकारी ली। राजू यादव ने प्रबंधन से मांग की है कि घायलों को बेहतर इलाज की व्यवस्था करें। दूसरी ओर एसटी-एसटी-ओबीसी कॉउंसिल के लोग भी घायलों से मिलकर हलचल जाना। इसमें बृजकिशोर पासवान के साथ अन्य लोग भी शामिल थे।

कोल माइंस वर्कर्स यूनियन के क्षेत्रीय सचिव आशीष कुमार और राष्ट्रीय प्रगतिशील वर्कर्स यूनियन के क्षेत्रीय सचिव जयनारायण बेदिया ने खान दुर्घटना की जांच कर दोषियों पर करवाई की मांग की है। नेताओं ने कहा है कि प्रबंधन की लापरवाही के कारण ही यह घटना घटी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mine accident: police registered case on three people