DA Image
22 जनवरी, 2021|7:36|IST

अगली स्टोरी

गोला डेली मार्केट से सैकड़ों लोगों को अतिक्रमण हटाने का निर्देश

default image

गोला। निज प्रतिनिधि

गोला डीवीसी चौक के पास प्रसिद्ध दैनिक बाजार में बन रहे मार्केटिंग कंप्लेक्स को लेकर अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी है। बाजार के चारों ओर अतिक्रमण के कारण मार्केटिंग कंप्लेक्स का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। कंप्लेक्स का निर्माण कार्य बीच के हिस्से तक हो गया है। वहीं आग और पीछे का निर्माण कार्य बाकी है। स्थानीय लोगों ने बाजार के चारों ओर अतिक्रमण कर पक्का मकान बना लिया है। इस मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए एक सौ से अधिक लोगों को निर्देश जारी किया है कि एक सप्ताह के अंदर अपना अतिक्रमण हटा लें। नहीं तो विभाग की ओर से बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिससे घर बना कर रह रहे लोगों व व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इधर कंप्लेक्स को पूरा करने के लिए अतिक्रमण हटाना जरूरी है।

एसडीओ ने किया निरीक्षण

एसडीओ कृतिश्री व बीडीओ अजय कुमार रजक ने गुरुवार को दैनिक बाजार परिसर का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने इस बात का जायजा लिया कि अतिक्रमणकारी निर्देश का पालन कर रहे हैं की नहीं। बीडीओ ने बताया कि दैनिक बाजार में कई लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश जारी किया गया है। अगर एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो विभाग की ओर से अतिक्रमण हटाकर कंप्लेक्स का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा।

सीओ से मिले अतिक्रमणकारी

अतिक्रमण से प्रभावित दर्जनों लोगों ने बीडीओ सह सीओ अजय कुमार रजक से मुलाकात कर उन्हें आवेदन सौंपा है। प्रभावित ने बताया कि प्रशासन की ओर से कई लोगों को गलत ढंग से नोटिस जारी किया गया है। कल्याण विभाग की जमीन में कई दुकान व पैक्स ऑफिस बना है। प्रशासन की ओर से उसे भी हटाने का निर्देश जारी किया गया है। वहीं दर्जनों स्थानीय लोगों ने यह आरोप लगाया है कि डेली मार्केट से हट कर उनका मकान है। इसके बाद भी उन्हें नोटिस दिया गया है। प्रभावितों की शिकायत के बाद जामताड़ा विधायक इफान अंसारी ने रामगढ़ डीसी व एसडीओ से फोन पर बात कर पूरे मामले की फिर से जांच कर अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Instructions to remove encroachment from Gola Daily Market