DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रामगढ़ › लगातार हुई बारिश से बढ़ी परेशानी, कोयले का उत्पादन हुआ प्रभावित
रामगढ़

लगातार हुई बारिश से बढ़ी परेशानी, कोयले का उत्पादन हुआ प्रभावित

हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Published By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:03 AM
लगातार हुई बारिश से बढ़ी परेशानी, कोयले का उत्पादन हुआ प्रभावित

उरीमारी। निज प्रतिनिधि

लगातर हुई बारिश के कारण उरीमारी-सयाल कोयलांचल के लोग परेशान रहे। भारी बारिश के कारण उरीमारी में दामोदर खतरे के निशान के काफी उपर पहुंच गया। नदी किनारे सीसीएल की कॉलोनियों के लोगों की सांसे अटक गई। करीब 11 बजे के बाद नदी का पानी उतरना शुरू हुआ। दोपहर एक बजे तक करीब दो-ढाई फीट पानी नीचे उतर गया। नदी की बाढ़ को देखने के लिए काफी संख्या में लोग तटों पर जमा हो गए। उरीमारी और सयाल के पुल दामोदर पुल पर कोयले की ट्रांसपोर्टिंग को एहतियातन रोक दिया गया। दोपहर बाद बारिश कम हुई तो लोगों ने राहत भरी सांस ली। दूसरी ओर उरीमारी और सयाल का दामोदर में बना जलापूर्ति शेड बाढ़ में तबाह हो गया। यहां पर जलापूर्ति पूरी तरह से ठप है। बताया गया कि एक-दो सबमर्सिबल से जैसे तैसे जलापर्ति की जा रही है।

कोलियरियों का उत्पादन हुआ प्रभावित

उरीमारी, बिरसा और न्यू बिरसा जैसी बड़ी कोलियरियों का उत्पादन भारी बारिश के कारण प्रभावित हुआ। कोयला और आबी का उत्पादन ठप के कागार पर रहा। वहीं न्यू बिरसा से कोयले की ढुलाई में काफी कमी दर्ज की गई। सीसीएल को बारिश के कारण लाखों रूपये का घाटा उठाना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि दो दिनों तक बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है।

गंधौनिया पुल पर चढ़ा बारिश का पानी:

उरीमारी क्षेत्र के गंधौनिया-पोटंगा का पुल भारी बारिश की वजह से डूब गया। लोगों का आवा-गमन पूरी तरह से ठप पड़ गया। घंटो बाद पानी के उतरने के बाद लोग आ-जा सके। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कई घरों के गिरने की सूचना है।

संबंधित खबरें