ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़कोयलांचलवासियों के लिए जी का जंजाल बना नो इंट्री

कोयलांचलवासियों के लिए जी का जंजाल बना नो इंट्री

दुर्गा पूजा के त्योहार को लेकर कोयलाचंल के हृदयस्थली भुरकुंडा बाजार में लगाई गई नो इंट्री लोगों के लिए जी का जंजाल साबित हो रही है। इसकी वजह शांति...

कोयलांचलवासियों के लिए जी का जंजाल बना नो इंट्री
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Tue, 04 Oct 2022 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भुरकुंडा, निज प्रतिनिधि।

दुर्गा पूजा के त्योहार को लेकर कोयलाचंल के हृदयस्थली भुरकुंडा बाजार में लगाई गई नो इंट्री लोगों के लिए जी का जंजाल साबित हो रही है। इसकी वजह शांति समिति की उदासीनता है, जिसका दंश भुरकुंडा के साथ-साथ आसपास के कोलियरी क्षेत्र व ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोग भुगत रहे हैं। शांति समिति ने बाजार में नो इंट्री लगाने से पहले वैकल्पिक मार्गों को दशा का अवलोकन नहीं किया और न ही पॉकिंग की व्यवस्था की। ऐसे में व्यवस्था बनने की बजाय बिगड़ती जा रही है। पतरातू, सौंदा बस्ती, सौंदा डी, उरीमारी, सयाल आदि क्षेत्र से भाया भुरकुंडा, बरकाकाना स्टेशन, रामगढ़, रांची या फिर हजारीबाग आने-जाने वाले लोग नो इंट्री के कारण सीसीएल की खुली खदान वाले कच्चे रास्ते से आवागमन करने को मजबूर हैं।

बारिश के कारण यह रास्ता इतना खराब हो गया है कि छोटे-बड़े वाहन बामुश्किल इससे सुरक्षित गुजर पाते हैं। यही नहीं, इस रास्ते में पर्याप्त रौशनी भी नहीं है। यदि शांति समिति ने नो इंट्री से पूर्व उक्त सड़क के गड्ढों को पाट दिया होता तो यह नौबत नहीं आती। वहीं दूसरी बड़ी समस्या पॉर्किंग की है। भुरकुंडा बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले लोगों के लिए गाड़ी पार्क करना सबसे बड़ी समस्या बन गई है। इसके लिए भी शांति समिति के पास कोई प्लानिंग नहीं थी, जिसका खामियाजा लोगों को जहां-तहां गाड़ी पार्क कर भुगतना पड़ रहा है। बताते चलें कि भुरकुंडा में शांति समिति की कमान पुलिस के पास होती है। इसकी बैठक में क्षेत्र के गणमान्य लोग भी शामिल होते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें