DA Image
19 जनवरी, 2021|4:43|IST

अगली स्टोरी

मनाएं जश्न, लेकिन संभलकर, प्रशासन ने जारी किया निर्देश

default image

रामगढ़। वरीय संवाददाता

नूतन वर्ष 2021 के आगमन को जश्न मनाने की तैयारी लोगों ने पूरी कर ली है। शुक्रवार को जिले भर के पिकनिक स्पॉट, प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ जुटेगी। पिकनिक, सैर-सपाटा के साथ लोग जश्न में सराबोर होंगे। नये साल के आगमन का जश्न कहीं लोगों के स्वास्थ्य पर भारी नहीं पड़ जाए इसके लिए जिला प्रशासन ने जिले भर के लोगों के लिए कोविड-19 को देखते हुए निर्देश जारी किया है। जिसमें लोगों ने संभलकर और सुरक्षित तरीके से नववर्ष का जश्न मनाने को कहा गया है।

---प्रशासन का क्या है निर्देश---

होटल, बार, रेस्टोरेंट आदि जगहों पर आने वाले सभी लोगों का मोबाइल नंबर, पता पंजीकृत होगा, ताकि कोविड-19 के मरीज की सूचना पर लोगों से संपर्क करने में सुविधा हो। फेस मास्क सभी के लिए अनिवार्य होगा साथ ही सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही इन जगहों पर क्षमता के 1/ 3 लोगों के प्रवेश की ही अनुमति होगी। पिकनिक स्पॉट पर आने वाले सभी सैलानियों के लिए फेस मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

-----शराबियों पर नकेल के लिए चलेगा सघन वाहन जांच अभियान---

शराब पीकर वाहन चलाने और दुर्घटना आदि की संभावना को देखते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी और यातायात पुलिस उपाधीक्षक दिनांक 31 दिसंबर 2020 से 1 जनवरी 2021 तक विशेष जांच अभियान चलाकर शराब के नशे में वाहन चलाने वालों और बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। सहायक आयुक्त उत्पाद को अवैध शराब के विरुद्ध दिनांक 31 दिसंबर 2020 से 5 जनवरी 2021 तक सघन छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

----नदी, तालाब, डैम पर रहेगी चौकसी---

बिना लाइफ जैकेट के नदी, तालाब, जलाशय, डैम आदि में अप्रशिक्षित नाविक बोटिंग नहीं कराएंगे। आवश्यकता अनुसार स्थानीय गोताखोरों की व्यवस्था रखी जाएगी।

---मुख्यालय में रहेंगे अधिकारी---

डीसी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियो,अंचल अधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को दिनांक 31 दिसंबर 2020 से 1 जनवरी 2021 तक अपने मुख्यालय में रहकर अपने क्षेत्र में सतत निगरानी रखने एवं कोविड-19 से संबंधित दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

---अस्पताल और फायर ब्रिगेड 24 घंटे रहेंगे अलर्ट---

किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अग्निशमन वाहनों को तैयार हालत में रखने और जिले के सभी चिकित्सालयों को 24 घंटे खुला रखने का निर्देश दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Celebrate celebration but carefully administration issued instructions