ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़कोयलांचल में सौदागर बने सीसीएल के पहरेदार . . .

कोयलांचल में सौदागर बने सीसीएल के पहरेदार . . .

कोयलांचल भुरकुंडा में भू-माफियाओं का तंज कसता ही जा रहा है। इनके निशाने पर इलाके की हर वो जमीन है, जो खाली पड़ी है। अब चाहे वो खेल का मैदान हो या फिर बाजार-हाट, ये बड़ी आसानी से इस पर कब्जा जमा कर...

कोयलांचल में सौदागर बने सीसीएल के पहरेदार . . .
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Thu, 24 May 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कोयलांचल भुरकुंडा में भू-माफियाओं का तंज कसता ही जा रहा है। इनके निशाने पर इलाके की हर वो जमीन है, जो खाली पड़ी है। अब चाहे वो खेल का मैदान हो या फिर बाजार-हाट, ये बड़ी आसानी से इस पर कब्जा जमा कर उसे दुकान-मकान की शक्ल दे देते हैं। इसमें सीसीएल की जमीन कब्जाना तो इनके बाएं हाथ खेल है। इस खेल में माफियाओं के मददगार खुद सीसीएल के पहरेदार (सुरक्षा विभाग) होते हैं, जो बहुत कायदे से सीसीएल की जमीन का सौदा करते हैं। भुरकुंडा के रिहायशी पटेलनगर इलाके में मंगलवार की रात भी यही खेल दोहराया गया। बैंक मोड़ के समीप खाली पड़ी जमीन पर रात को महज चार घंटे में दुकान खड़ी कर ली गई। इसके बाद उसे तिरपाल से ढक दिया गया। यहां दबंगों की इस हरकत से स्थानीय लोग दंग हैं।

पटेलनगर का बैंक मोड़ इलाका एजुकेशनल हब के तौर पर जाना जाता है। यहां कॉलेज के अलावा आधा दर्जन से अधिक स्कूल और दर्जनों कोचिंग सेंटर हैं, जहां दूर-दूर से विद्यार्थी पढ़ने आते हैं। इसमें बड़ी तादात छात्राओं की है, जो उक्त सार्वजनिक स्थल पर खड़ी हो कर आवागमन के साधन का इंतजार करती थी। यहां कब्जे की लकीर खींची जाने से छात्राओं को काफी परेशानी होगी।

भुरकुंडा थाना प्रभारी संतोष सिंह ने कहा कि भुरकुंडा में भू-माफियाओं का पांव नहीं जमने देंगे। सीसीएल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस अवैध निर्माण को ध्वस्त करवाते हुए कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इस मसले पर वे कोई समझौता नहीं करने वाले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें