ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़रेलयात्रियों को बड़ी राहत, अब यूटीएस से मिलेगी लंबी दूरी की टिकट, रेलवे ने दी हरी झंडी

रेलयात्रियों को बड़ी राहत, अब यूटीएस से मिलेगी लंबी दूरी की टिकट, रेलवे ने दी हरी झंडी

झारखंड और बिहार सहित देशभर के रेल यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। अब अनरिर्जव टिकटिंग सिस्टम (यूटीएस) से भी लंबी दूरी के टिकट मिल सकेंगे। इसके लिए...

रेलयात्रियों को बड़ी राहत, अब यूटीएस से मिलेगी लंबी दूरी की टिकट, रेलवे ने दी हरी झंडी
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Mon, 25 Oct 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बरकाकाना। निज प्रतिनिधि

झारखंड और बिहार सहित देशभर के रेल यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। अब अनरिर्जव टिकटिंग सिस्टम (यूटीएस) से भी लंबी दूरी के टिकट मिल सकेंगे। इसके लिए रेल मंत्रायल ने प्रस्‍ताव हरी झंडी दे दी है। इसके बाद सभी रेल मंडलों से प्रस्‍ताव मांगे गए हैं कि किन-किन ट्रेनों में कितने डिब्बों को अनरिजर्व किया जाना है। त्‍योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्‍त बोगियां लगाने की तैयारी की है। इसी कड़ी में यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार में विभिन्न स्टेशनों के मध्य चलाई जा रही 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के साधारण श्रेणी (2एस) के आरक्षित कुछ डिब्बों को दिनांक 26.10.2021 से आरक्षित के बदले अनारक्षित कोच के रूप में चलाने का निर्णय लिया गया है। यात्रियों से कोविड रोकथाम के लिए सरकार के जारी दिशा-निर्देश का पालन करने का आग्रह किया गया है।

मंत्रालय ने आदेशों में स्पष्ट कहा है कि रेलवे को आय भी बढ़ानी है और कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए शारीरिक दूरी का पालना भी करवानी है। मौजूदा समय सामान्य श्रेणी के डिब्बों में भी टिकट बुक करवाकर यात्रा करनी पड़ रही है। मंडल के भेजे प्रस्ताव पर मुहर लगते ही यूटीएस से टिकट मिलते ही यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। दीपावली और छठ पूजा त्योहार के चलते अब ट्रेनों में यात्रियों को कनफर्म टिकट तो छोड़ो वेटिंग टिकट भी नहीं मिल पा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें