ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़26 को बंद रहेगी सभी शराब की दुकान और वधशाला

26 को बंद रहेगी सभी शराब की दुकान और वधशाला

26 जनवरी की तैयारियों को लेकर मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में डीसी राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में सभी विभागों को अपनी-अपनी जिम्मेवारियां सौंपी गई है। मुख्य झंडोतोलन के...

26 को बंद रहेगी सभी शराब की दुकान और वधशाला
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Wed, 03 Jan 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

26 जनवरी की तैयारियों को लेकर मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में डीसी राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में सभी विभागों को अपनी-अपनी जिम्मेवारियां सौंपी गई है। मुख्य झंडोतोलन के समय परेड की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक रामगढ़ के जिम्मे होगी। साथ ही परेड के पूर्वाभ्यास का जिम्मा भी उन्हीं को दिया गया है। मैदान की साफ-सफाई का जिम्मा भवन प्रमंडल को दिया गया है। उस दिन पूरे शहर की साफ-सफाई का जिम्मा नगर परिषद और छावनी परिषद को दिया गया। मुख्य झंडोत्तोलन के समय राष्ट्रीय धून बजाने की व्यवस्था अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़ को दी गई। झांकियों के प्रदर्शन की व्यवस्था के लिए जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जिला कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग, वन प्रमंडल, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, कृषि विभाग, जिला खनन विभाग, जेएसपीएल बलकुदरा, टिस्को वेस्ट बोकारो और जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को दिया गया। कक्षा नवम और दसम वर्ग में वाद-विवाद के लिए सूचना प्रौद्योगिकी और उससे नीचे वर्ग के लिए नैतिक शिक्षा विषय पर वाद-विवाद कार्यक्रम के लिए शिक्षा विभाग को बोला गया है। इसमे सफल प्रतिभागि जो प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी में होंगे उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। स्कूलों में सिर्फ देशभक्ति के गाने बजेंगे और इसी धून में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाएंगे। गणतंत्र दिवस के दिन जिले भर की शराब दुकानें और वधशाला भी बंद रहेगी। इसकी जिम्मेदारी अनुमंडल पदाधिकारी और सहायक उत्पाद आयुक्त को दी गई है।

गणतंत्र दिवस झंडोत्तोलन का समय निर्धारित

मुख्य झंडोत्तोलन समारोह सिद्धू कान्हू मैदान में होगा। स्थानीय विधायक सह झारखंड सरकार के मंत्री चन्द्रप्रकास चौधरी प्रातः 09:05 बजे झंडोत्तोलन करेंगे। वहीं समाहरणालय परिसर में प्रातः 10:30 बजे डीसी झंडोत्तोलन करेंगी, पुलिस अधीक्षक परिसर में प्रातः 10:35 बजे एसपी झंडोतोलन करेंगे, उप विकास आयुक्त परिसर में प्रातः 10:40 बजे डीडीसी झंडोत्तोलन करेंगे। पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन प्रातः 11 बजे से किया जाएगा। मौके पर एसपी किशोर कौशल, एएसपी श्रीकांत एस खोत्रे, एसी विजय कुमार गुप्ता, डीआरडीए निदेशक ज्योत्सना सिंह, डीएसपी मुख्यालय डॉ बीके चौधरी, डीएसई अनिल चौधरी सहित सभी बीडीओ और अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें