ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रामगढ़सहिया साथी से परेशान एक दर्जन सहियाओं ने दिया आवेदन

सहिया साथी से परेशान एक दर्जन सहियाओं ने दिया आवेदन

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मांडू ने असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़ को सहियाओं से प्राप्त पत्र को भेजकर उनकी पीड़ा से अवगत...

सहिया साथी से परेशान एक दर्जन सहियाओं ने दिया आवेदन
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Tue, 03 Aug 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्ट बोकारो। निज प्रतिनिधि

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मांडू ने असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़ को सहियाओं से प्राप्त पत्र को भेजकर उनकी पीड़ा से अवगत कराया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मांडू को विभिन्न क्षेत्रों की एक दर्जन सहियाओं ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर सहिया साथी संतोषी देवी पति मन्हाई ठाकुर को हटाने की अपील की है। पत्र में कहा गया है कि पूर्व में भी 13 अप्रैल को सहिया साथी को हटाने के संबंध में हमलोगों ने आवेदन दिया था। जिसपर अब तक कोई कार्रवाई नहीं किया गया है। उन्होंने कहा है कि सहिया साथी के साथ काम करना बहुत मुश्किल हो गया है। उनके व्यवहार में अभी तक कोई परिवर्त्तन नहीं आया है और ना ही अभी तक पोलियो का पैसा, फाइलेरिया का पैसा का भुगतान किया है। कुछ सहिया को छोड़कर किसी भी सहिया को वह जनसंख्या के अनुरुप मच्छरदानी नहीं दी है और इसके साथ ही हमलोगों का प्रत्येक माह का प्रोत्साहन राशी भुगतान करवाने पर 500-1000 रुपये तक की मांग करती है। आगे उन्होंने कहा है कि सहिया साथी का मनोबल इतना बढ़ गया है कि सभी सहियाओं को यह कहती है कि मुझे कोई हटा नहीं सकता और मामला शांत हो जाने पर एक एक सहिया को खून के आंसू रुलाएंगी। इस पत्र में सहियाओं में बड़गांव की सुनीता देवी, रेश्मी देवी, सुमित्रा देवी, पुतुल देवी, बुटबेड़ा की अजमेरी खातुन, कुत्हरवार की आशा देवी, नावाडीह की गीता देवी, भुइयांडीह की विंदेश्वरी देवी, पन्नाटांड की सारो देवी, अतना की शीला देवी और सिरका की गीता देवी ने अपना हस्ताक्षर कर अपनी सहमति जाहीर की है।

पूर्व में भी जांचोपरांत कार्रवाई की हो चुकी है अनुशंसा

13 अप्रैल को सहियाओं के आवेदन पर संबंधित प्रधान कार्यकारिणी समिति ने उसे अग्रसारित किया था और संबंधित विभाग भी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मांडू को जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की अनुशंसा किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें