ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूचोरहट में जंगली हाथी ने हमला कर दो परिवारों का घर तोड़ा

चोरहट में जंगली हाथी ने हमला कर दो परिवारों का घर तोड़ा

पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के चोरहट पंचायत अंतर्गत नावा गांव में गुरुवार की रात में एक जंगली हाथी ने उत्पात मचाते हुए कबूतरी कुअर एवं राजमणि...

चोरहट में जंगली हाथी ने हमला कर दो परिवारों का घर तोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,पलामूFri, 01 Jan 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मेदिनीनगर। प्रतिनिधि

पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के चोरहट पंचायत अंतर्गत नावा गांव में गुरुवार की रात में एक जंगली हाथी ने उत्पात मचाते हुए कबूतरी कुअर एवं राजमणि यादव के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे करीब ढाई लाख रुपए का नुकसान दोनों परिवारों को हुआ है। चोरहट पंचायत की मुखिया तारा रानी देवी एवं रामगढ़ अंचल कर्मी ने जांच उपरांत बताया कि हाथी के उत्पात से काफी छति हुई है। दोनों पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा एवं प्रधानमंत्री आवास के लिए पदाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जा रही है। चैनपुर वन क्षेत्र के फॉरेस्टर उत्तम तिवारी ने बताया कि मामले की घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को दे दी गई है। जांच के उपरांत प्रावधान के अनुरूप मुआवजा दिया जाएगा।

रात करीब 11 बजे जंगली हाथी ने किया हमला : पीड़ित कबूतरी कुअर एवं राजमणि यादव ने बताया कि घर में दस से बारह परिवार रहते हैं। गुरुवार की रात करीब 11 बजे परिवार के सभी सदस्य अपने घर में सोए हुए थे। इसी क्रम में जंगल से एक हाथी आ कर कबूतरी कुंवर के घर के पिछले हिस्से के दीवाल तोड़ने का प्रयास करने लगा। इससे घर के छप्पर गिरने की आवाज आई। बाहर निकल कर देखने पर पाया कि जंगली हाथी दीवार तोड़ रहा है। इसके बाद परिवार के लोग हल्ला करते हुए घर छोड़कर भाग निकले। कुछ दूरी पर रुकने के बाद पाया कि हाथी घर तोड़ दिया और करीब आधे घंटे तक घर में रखे अनाज खाते हुए तहस-नहस कर दिया। बाद में वह जंगल की ओर भाग निकला। जंगली हाथी ने राजमणि यादव के घर की दीवाल क्षतिग्रस्त करते हुए खलिहान में रखे कई अन्य लोगों का अनाज भी बर्बाद कर दिया है ।

फोटो-16-क्षतिग्रस्त घर दिखाते पीड़ित परिवार के लोग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें