DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › पलामू › पलामू में पॉलीथीन का प्रयोग रोकने के लिए अभियान चलायेंगे थानेदार
पलामू

पलामू में पॉलीथीन का प्रयोग रोकने के लिए अभियान चलायेंगे थानेदार

हिन्दुस्तान टीम,पलामूPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 11:10 PM
पलामू में पॉलीथीन का प्रयोग रोकने के लिए अभियान चलायेंगे थानेदार

मेदिनीनगर। संवाददाता

पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय सिटी, मेदिनीनगर में पॉलीएथिलीन या पॉलीथीन के खिलाफ अभियान की शुरुआत करने के बाद पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने जिले के सभी थानेदारों को पॉलिथीन का प्रयोग रोकने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया है। सोमवार को पलामू समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्षा में मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी करते हुए पुलिस अधीक्षक ने पॉलीथीन के उपयोग को रोकने के लिए भी एक विशेष अभियान चलाने का टास्क दिया है। 25 प्रशासनिक थाना क्षेत्र में बंटा पलामू जिले में पुलिस अधीक्षक के इस निर्देश के बाद मेदिनीनगर सिटी समेत सभी प्रखंड मुख्यालय शहर व कस्बे के अलवा अन्य कस्बे व गांव में भी पॉलीथीन का प्रयोग रोकने की दिशा में कार्रवाई करती पुलिस शीघ्र दिखेगी।

पुराने कांडों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का निर्देश : पुलिस अधीक्षक ने अपराध गोष्ठी में सितंबर महीने में हुए आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की गई। साथ ही पुराने कांडों में की जा रही कार्रवाई पर भी विमर्श किया गया। उन्होंने पाया कि पुराने कांडों में कार्रवाई की गति काफी धीमी है। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पुराने कांडों के आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गति को बढ़ाने का सख्त हिदायत दी। उन्होंने वैसे सब-इंस्पेक्टर एवं सहायक सब-इंस्पेक्टर को चिह्नित करने का निर्देश दिया गया जो आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई में ढीले पड़े रहते हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित पदाधिकारियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ शीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित करें। नक्सलियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने एवं नक्सलियों के सक्रिय सहयोगियों को भी गिरफ्तार करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया। अपराध गोष्ठी के दौरान ही पुलिस अधीक्षक से मिलने आए आम जनता की समस्या पर विमर्श थाना प्रभारियों की उपस्थिति में किया गया एवं थाना प्रभारियों को उन मामलों के निपटारे का आवश्यक निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया।

कोविड गाइडलाइन के तहत दुर्गोत्सव संपन्न कराने का निर्देश : पुलिस अधीक्षक ने दुर्गा पूजा की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। सभी थाना प्रभारियों को हिदायत दिया गया कि कोविड गाइडलाइन एवं निर्देश के आलोक में दुर्गा पूजा के त्यौहार को संपादित कराए जाए। पंचायत चुनाव की तैयारियों की भी समीक्षा की गई एवं सभी थाना प्रभारियों को पंचायत चुनाव के मद्देनजर वारंट के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। सभी थाना प्रभारियों को कहा गया कि सभी वारंटो को निष्पादित किया जाए एवं गैर जमानती वारंटियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए। वारंट निष्पादन के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। अपराध गोष्ठी में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान विजेंद्र कुमार मिश्रा, सहायक पुलिस अधीक्षक सह मेदिनीनगर सदर के एसडीपीओ के विजय शंकर, प्रशिक्षु आईपीएस कपील, छतरपुर के एसडीपीओ अजय कुमार, हुसैनाबाद के एसडीपीओ पूज्य प्रकाश, विश्रामपुर के एसडीपीओ सुरजीत कुमार, लेस्लीगंज के एसडीपीओ आलोक टूटी सहित सभी थाना प्रभारी मौजूद थे।

संबंधित खबरें