ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूतीन करोड़ रुपए की लागत से बदलेगी हरिहरगंज के एकलौते तालाब की तस्वीर

तीन करोड़ रुपए की लागत से बदलेगी हरिहरगंज के एकलौते तालाब की तस्वीर

पलामू जिले के हरिहरगंज सिटी के राजकीयकृत बालिका प्लस-2 उच्च विद्यालय के ठीक सामने एनएच-139 के बगल में स्थित तालाब को मॉडल पार्क सह तालाब के रूप में...

तीन करोड़ रुपए की लागत से बदलेगी हरिहरगंज के एकलौते तालाब की तस्वीर
हिन्दुस्तान टीम,पलामूMon, 23 May 2022 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

हरिहरगंज, प्रतिनिधि। पलामू जिले के हरिहरगंज सिटी के राजकीयकृत बालिका प्लस-2 उच्च विद्यालय के ठीक सामने एनएच-139 के बगल में स्थित तालाब को मॉडल पार्क सह तालाब के रूप में विकसित किया जाएगा। झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी (जुडको) ने इसके लिए करीब तीन करोड़ रुपए लागत वाला डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार किया गया है। तालाब का जीर्णोद्धार एवं मॉडल पार्क बनाए जाने से शहर के सौंदर्य में निखार आएगा। हरिहरगंज सिटी का यह एकलौता तालाब है जो वर्तमान में चारों तरफ से अतिक्रमण और गंदे कचरे से भरा पड़ा है। शहर के नालों का गंदा पानी भी इसी तालाब में गिरता है जिसके कारण तालाब के पानी का बदबू आसपास के लोगों को परेशान कर देता है। तालाब के पास में ही पुरानी बस स्टैंड एवं टेंपो स्टैंड है जिसके कारण काफी संख्या में लोग तालाब के किनारे ही शौच के लिए चले जाते हैं।

हरिहरगंज नगर पंचायत के सिटी मिशन मैनेजर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तालाब का जीर्णोद्धार एवं मॉडल पार्क बनाने के लिए डीपीआर तैयार होने के बाद इसे क्रियान्वित करने की दिशा में पहल तेज कर दी गई है। मॉडल पार्क में टहलने की सुविधा के अलावा फुहारा, म्यूजिक सिस्टम, लाइटिंग, बैठने की व्यवस्था कई अत्याधुनिक साज-सज्जा के साथ होगा। मॉडल पार्क बनने के बाद हरिहरगंज शहर की खूबसूरती और बढ़ जाएगी। बालिका उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तालाब के चारों तरफ गंदगी के कारण तालाब से निकलने वाले दुर्गंध से छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तालाब का जीर्णोद्धार होने के बाद स्कूल की छात्राओं को भी राहत मिलेगी। हरिहरगंज सिटी के निवासी सह सांसद प्रतिनिधि संतोष प्रसाद ने बताया कि तालाब में नाला का पानी जाकर उसकी गंदगी को बढ़ा देता है। जीर्णोद्धार से सौंदर्य में निखार आएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें