DA Image
22 सितम्बर, 2020|11:44|IST

अगली स्टोरी

पलामू में बिजली तार की चपेट में आने से किशोर की मौत

पलामू जिले के विश्रामपुर पुलिस अनुमंडल के उंटारी रोड थाने के पांडेयपुर गांव में पहले से गिरे बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आने से सतन रजवार के 12 वर्षीय पुत्र राकेश की मौत हो गयी।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमआरएमसीएच भेज दिया। थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार राय ने बताया कि मंगलवार की देर रात पांडेयपुर के सतन रजवार का 12 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार घरेलू सामान लेने बगल की किराना दुकान में गया था। दुकान से लौटने के क्रम में वह गिरे हुए बिजली की तार की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। घरवालों ने राकेश के नहीं लौटने पर देर रात तक काफी खोजबीन की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। सुबह खेत की मेड़ों पर मृतक का शव पड़ा हुआ था। इसकी सूचना पर पहुंचे परिजन दहाड़ मारकर रोने चिल्लाने लगे। जानकारी के अनुसार पिछले साल नंगे तार की चपेट में आने से पांच मवेशियों की मौत हो गयी थी।

थाना प्रभारी ने कहा कि खेतीबाड़ी के लिए कई किसान अवैध तरीके से बांस और लकड़ी के पोल से नंगे तार के सहारे अपनी खेतों तक बिजली ले जाते हैं, जिससे आए दिन इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती हैं। उन्होंने वैसे लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की बात की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teenager dies after being struck by lightning wire in Palamu