DA Image
6 दिसंबर, 2020|4:34|IST

अगली स्टोरी

15 अगस्त तक छतरपुर अनुमंडल को धुम्ररहित अनुमंडल बनाने का लक्ष्य

छतरपुर अनुमंडल को आगामी 38 दिनों में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से शत-प्रतिशत आच्छादित करने का लक्ष्य तय करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने क्षेत्र के सभी जन वितरण प्रणाली के डीलरों को वैसे सभी घरों को चिह्नित करने का निर्देश दिया है, जिनके मकान में अब भी लकड़ी, कोयला या गोइठा (उपला) पर भोजन पकाया जाता है। चिह्नित परिवारों को शीघ्रता से एलपीजी कनेक्शन, गैस सिलिंडर और चूल्हे उपलब्ध कराया जायगा ताकि आगामी 15 अगस्त छतरपुर अनुमंडल के सभी परिवार धुंआ रहित वातावरण में स्वतंत्रता दिवस मना सकें।

पीडीएस डीलर को संबंधित परिवारों से 14 बिंदु का घोषणा पत्र, आधार कार्ड, बैंक खाता, फोटो प्राप्त करने के उपरांत राशन वितरण करने का निर्देश दिया है। अगर कोई पहले से उज्जवला योजना का लाभ ले चुका है या पूर्व से ही एलपीजी कनेक्शन धारक है, वैसे परिवारों से संबंधित घोषणा पत्र लेकर उनसे पर्यावरण को बचाने में योगदान देने, पेड़ काटकर जलावन के लिए लकड़ी का उपयोग नहीं करने आदि अपील करने का निर्देश दिया गया है। एसडीओ ने जन वितरण प्रणाली के वैसे विक्रेता जिनके सभी कार्डधारी उज्जवला योजना के तहत लाभान्वित हो जायेंगे, उन्हें सम्मानित भी किया जायेगा। एसडीओ ने छतरपुर अनुमंडल के चार प्रखंडों, हरिहरगंज, पीपरा, छत्तरपुर तथा नौडीहा बाजार के डीलरों की संबंधित बैठक छत्तरपुर अनुमंडल कार्यालय में 10 जुलाई को आहूत की है। हरिहरगंज तथा पिपरा प्रखंड की बैठक 11 बजे से तथा छतरपुर एवं नौडीहा बाजार प्रखंड की बैठक 12:30 बजे अपराहन से की जायेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Target has been fixed to make Chhatarpur sub-division as smokeless area to provide each and every family LPG conection