ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूजीएलए कॉलेज में रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेने के लिए विद्यार्थियों ने किया हंगामा

जीएलए कॉलेज में रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेने के लिए विद्यार्थियों ने किया हंगामा

जीएल कॉलेज में यूजी और पीजी सेमेस्टर-1 का रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेने के लिए सोमवार को विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ देर तक छात्रों ने हंगामा भी किया। कोविड-19 के विद्यार्थियों ने धज्जियां भी...

जीएलए कॉलेज में रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेने के लिए विद्यार्थियों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,पलामूTue, 20 Oct 2020 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

जीएल कॉलेज में यूजी और पीजी सेमेस्टर-1 का रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेने के लिए सोमवार को विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ देर तक छात्रों ने हंगामा भी किया। कोविड-19 के विद्यार्थियों ने धज्जियां भी उड़ाई। हालांकि कॉलेज प्रशासन द्वारा भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने करने की काई व्यवस्था नहीं की गई थी,जिस छात्र को जैसे मर्जी किया अपना रजिस्ट्रेशन लेने भीड़ में धक्का-मुक्की करते रहे। एनपीयू प्रशासन ने कोरोना काल के कारण यूजी और पीजी सेमेस्टर-एक और तीन विद्यार्थियों को बगैर परीक्षा लिये अगली सेमेस्टर में प्रोन्नति देने का निर्णय लिया है। इसके लिए एनपीयू प्रशासन ने यूजी सेमेस्टर-1 (सत्र 2019-22) और पीजी सेमेस्टर-1 (2019-21 ) के विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म भरने की तिथि 16 से 22 अक्तूबर तक निर्धारित की है। इसकी सूचना पाकर विद्यार्थी सोमवार को रजिस्ट्रेशन लेने कॉलेज परिसर पहुंचे। कॉलेज प्रशासन भी रजिस्ट्रेशन बांटने के लिए उचित व्यवस्था और कोविड-19 के नियमों का पालन कराने की दिशा में कोई पहल नहीं की। इस कारण दिन के 10 बजे से दोपहर दो बजे तक कॉलेज परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रखा। कुछ छात्रों का कहना कि वे सभी काफी दूर मनातू, चक, हैदरनगर आदि आये हैं,परंतु ऐसी व्यवस्था देखकर रजिस्ट्रेशन लेने का हिम्मत नहीं कर रहा है। किंतु मजदूरी भी है कि परीक्षा फार्म भरने के लिए कम तिथि निर्धारित है।

रजिस्ट्रेशन वितरण के लिए बढ़ाया जाएगा काउंटर- प्राचार्य डॉ आईजे खलखो ने कहा एनपीयू द्वारा एकाएक परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी कर दिया गया है और परीक्षा फार्म भरने की तिथि भी विद्यार्थियों को कम दिया गया है। इस कारण एकाएक कॉलेज में विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ गई। उन्होंने कहा कि मंगलवार से रजिस्ट्रेशन बांटने के लिए काउंटरों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास यह भी किया जा रहा है विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन ऑन लाईन कराया दिया जाए,ताकि विद्यार्थी आसानी से अपना रजिस्ट्रेशन प्राप्त कर सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें