ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूजनसेवकों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

जनसेवकों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

झारखंड राज्य जनसेवक संघ के आह्वान पर पलामू जिला के जन सेवकों ने सात सूत्री मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकार कार्य किया। जिलाध्यक्ष आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि मांगों को लेकर जन सेवकों का आंदोलन...

जनसेवकों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम
हिन्दुस्तान टीम,पलामूSat, 28 Sep 2019 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड राज्य जनसेवक संघ के आह्वान पर पलामू जिला के जन सेवकों ने सात सूत्री मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकार कार्य किया। जिलाध्यक्ष आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि मांगों को लेकर जन सेवकों का आंदोलन जारी है। एक अक्तूबर को जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

सात सूत्री मांगों में जनसेवक को तकनीकी पद मानते हुए ग्रेड पे 2400 रुपए से 4200 रुपए करने, नवगठित प्रखंडों में जनसेवकों का पद सृजन करने,गैर कृषि कार्यो से अगल करने एवं गैर कृषि कार्यों से निलंबित जनसेवकों का निलंबन रद्द करने, 2012 बैच के जनसेवकों का वरीयता सूची जारी करने, जनसेवकों को कृषि स्नातक की पढ़ाई कराने, जनसेवकों की लंबित सेवा संपुष्टि करने और पुराने जनसेवकों को एसीपी और एमएसीपी का लाभ देने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने आदि मांगें प्रमुख है। श्री पांडेय ने कहा कि जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन के बाद 14 अक्तूबर को राज्य स्तर पर कृषि निदेशालय रांची के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा।मौके पर मुख्य रूप् से अभिषेक कुमार, महामंत्री, नीरज कुमार, गीता, कांति मिंज, सुधा कुमारी, शिवनारायण उरांव आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें