DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पलामू में बस किराया 20 प्रतिशत बढ़ाया

पलामू में बस किराया 20 प्रतिशत बढ़ाया

पलामू जिला ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सभी रूट के बसों का किराया 20 प्रतिशत बढ़ा दिया है। बढ़ा हुआ किराया पांच जून से लागू होगा। एसी बसों में भी इसी अनुपात में किराया बढाया गया है। एसोसिएशन की बैठक सोमवार की देर शाम को हुई, बैठक में 20 प्रतिशत किराया बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष उमाकांत सिंह ने बताया कि डीजल, इन्सुरेंस समेत बस के पार्ट्स के दाम में बढ़ोतरी हुई है। डीजल 63 रुपए से 74 रपिए हो गया है, जबकि बस का इन्सुरेंस 35 हजार से सालाना 75 से 80 हजार हो गया है। बस की आमदनी घट कर काफी कम हो गई है, सिर्फ डीजल का खर्च निकल पा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन और विभिन्न मोर्चा के साथ बैठक में कहा गया था कि डीजल के दाम बढ़ने पर उसी अनुपात में किराया बढ़ाया जाएगा, एक रुपए में एक पैसा के हिसाब से किराया बढाया जाना तय हुआ था। बैठक में संतोष कुमार सिंह ,सिंगरा को एसोसिएशन का उपाध्यक्ष बनाया गया। जबकि ठाकुर किरण सिंह को प्रवक्ता बनाया गया। बैठक में सत्येन्द्र कुमार सिंह, संतश कुमार सिंह, प्रवेश कुमार सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

10 वर्षो में तीन गुना से अधिक हो गया है किराया

पलामू में यात्री बसों का किराया पिछले दस वर्षो में तीन गुणा से भी अधिक की बढ़ोतरी हुई है। पलामू से रांची जाने के लिए लगभग 50 से 60 बस है। जबकि विभिन्न इलाके के लिए 100 से अधिक बसें खुलती है। सबसे अधिक भीड़ मेदिनीनगर से रांची और औरंगाबाद जाने वाली बसों में होता है। मेदिनीनगर से प्रतिदिन 10 हजार से अधिक लोग बसों से सफ़र करते हैं। कई इलाके में बस ही लाइफ लाइन है।

लातेहार से रांची के लिए दो सीट सभी बसों में होगी आरक्षित

लातेहार से रांची जाने के लिए सभी बसों में दो सीट आरक्षित रखी जाएगी। इस सम्बन्ध में एसोसिएशन की बैठक में निर्णय लिया गया। अध्यक्ष ने बताया कि पांच जून से अहले सभी रूट के बसों के लिए किराया का चार्ट जारी किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Palamu bus fares increase by 20 percent