ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूपलामू में एक फीसदी से नीचे आई संक्रमण दर, मौत शून्य

पलामू में एक फीसदी से नीचे आई संक्रमण दर, मौत शून्य

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पलामू जिले की स्थिति लगातार मजबूत हो रही है। बुधवार को लगातार दूसरे दिन किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई। वहीं...

पलामू में एक फीसदी से नीचे आई संक्रमण दर, मौत शून्य
हिन्दुस्तान टीम,पलामूThu, 27 May 2021 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

मेदिनीनगर। संवाददाता

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पलामू जिले की स्थिति लगातार मजबूत हो रही है। बुधवार को लगातार दूसरे दिन किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई। वहीं दैनिक संक्रमण दर भी एक प्रतिशत से नीचे आ गया है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 2696 व्यक्तियों की जांच की। इस क्रम में केवल 22 लोगों के स्वाब का नमूना ही पॉजिटिव पाया गया। बुधवार को 62 लोग कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर लौटे। बुधवार की जांच में विश्रामपुर, पाटन और लेस्लीगंज सीएचसी के कार्य क्षेत्र में संक्रमण दर शून्य पाया गया। वहीं छत्तरपुर में सात, हुसैनाबाद में दो, चैनपुर में दो, पांकी में चार और मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में सात व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये हैं।

वैक्सीन की बर्बादी रोकने में सफल रहा है पलामू जिला : पलामू जिले के लिए यह भी बेहद संतोषजनक स्थिति है सामूहिक प्रयास से वैक्सीन बेकार हो जाने का दर एक प्रतिशत से नीचे है। हालांकि पलामू प्रमंडल के अन्य दोनों जिले गढ़वा और लातेहार में यह दर क्रमश: 20.25 प्रतिशत और लातेहार में 10.86 प्रतिशत है। इसे नीचे लाना चुनौती बन गया है। वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए खुद प्रधानमंत्री स्तर से लगातार अपील की जा रही है। सरकार के आकड़ा के अनुसार पलामू जिले को अबतक दो लाख 90 हजार 490 डोज वैक्सीन की आपूर्ति की गयी है। इसमें 45 हजार 500 डोज फिलवक्त उपलब्ध है। दो लाख 44 हजार 990 डोज का प्रयोग पलामू में किया गया है। अबतक दो लाख 43 हजार 65 लोगों को कोरोना का टीका लगा है।

खराब मौसम 35 प्रतिशत घटा टीकाकरण : पलामू जिले के विश्रामपुर जनता हाई स्कूल परिसर में 18+ की उम्र वालों के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर बुधवार को खराब मौसम के कारण मात्र 130 लोगों को ही टीका लगाया गया। प्रतिदिन 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। एमपीडब्ल्यू मिनहाज आलम ने बताया कि खराब मौसम के कारण रजिस्ट्रेशन के बाद भी लोग केंद्र पर नहीं पहुंच पाए। इसके कारण 65 फीसदी युवाओं को ही बुधवार को टीका लगाया जा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें