ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूअलविदा जुमे की नमाज आज, ईद बाजार में उमड़ी भीड़

अलविदा जुमे की नमाज आज, ईद बाजार में उमड़ी भीड़

ईद नजदीक आ जाने से खरीदारी भी अंतिम चरण पर पहुंच गया है। 15 जून को अलविदा जुम्मे की नमाज अदा करने के साथ चांद देखने का भी आग्रह किया गया है। ईद नजदीक आ जाने से खरीदारी भी अंतिम चरण पर पहुंच गया है।...

अलविदा जुमे की नमाज आज, ईद बाजार में उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,पलामूFri, 15 Jun 2018 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

ईद नजदीक आ जाने से खरीदारी भी अंतिम चरण पर पहुंच गया है। 15 जून को अलविदा जुम्मे की नमाज अदा करने के साथ चांद देखने का भी आग्रह किया गया है। ईद की खरीदारी को लेकर मेदिनीनगर का बाजार गुरुवार को ग्राहकों से पटा रहा। खाने-पीने के सामान से लेकर कपड़े और जूते की दुकानों में बड़ी भीड़ रही।

लोग खरीदारी भी जमकर कर रहे है। बाजार में सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। खरीदारी के दौरान छोटी मस्जिद, विष्णु मंदिर रोड, सब्जी मारकेट सहित पूरेन बाज़ार क्षेत्र में काफी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान बाजार में इतनी भीड़ थी कि पैदल चलना भी मुस्किल था। ईद कि खरीदारी को लेकर बाजार के शृंगार की दुकानों में मुस्लिम महिलाओं का भीड़ भी काफी देखा गया। 70 के दशक का फैशन भी इस बार सिर चढ़कर बोल रहा है। शरारा पर शॉर्ट कुर्ती भी महिलाओं को खूब लुभा रहा है। भारतीय खादी भण्डार के दुकानदार सन्नू सिद्दकी ने बताया कि महिलाओं के लिए शरारा शॉर्ट कुर्ती और पुरुषों के लिए पैठानी शूट की बिक्री ज्यादा हुई। वस्त्र बाजार में तीन सौ रुपये से लेकर आठ हजार रुपये तक का कुर्ता-पायजामा बाजार में सामान्य दर्जे का बिक रहा है। मुम्बई, लखनऊ, अहमदाबाद, कोलकाता व सूरत से मंगवाए गए कुर्ता और पायजामे की खूब बिक्री हुई। टोपी की बिक्री भी खूब हो रहा है। पांच रुपये लेकर 40 से 50 रुपये तक की टोपी बाजारों में बिकी।

सौहार्द से ईद मनाने को विमर्श: ईद सौहार्द के माहौल में मनाने को लेकर बुधवार की शाम में पाटन थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक में थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने उपस्थित सदस्यों से त्योहार के दौरान किसी अप्रिय स्थिति या अफवाह की तत्काल सूचना देने का आग्रह किया तथा समरसता को बढ़ावा देने पर बल दिया।

प्रमुख पुष्पा देवी ने शांति और अमन बनाने रहने में सहयोग के लिए सभी से अपील की। मौके पर जिला पार्षद मुक्तेश्वर पांडेय, मनोरजन प्रसाद, जैनुल सिद्दीकी, नाजमा खातुन, मो. रहमतुल्ला, अरबिंद सिंह, सहायक अवर निरीक्षक आरएस शर्मा, रहमान खलीफा आदि उपस्थित थे।

बनारस, गया के लच्छा सेवईयां खूब बिके

ईद में मिठास घोलने के लिए छोटी मस्जिद के पास लगी दुकानों में लच्छेदार सेवईयां, खजूर, जयमेवा की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ काफी देखि गई। सेवईयों की दुकान लगाए मो इबरार, असफर ने बताया कि लोग छोटी सेवईयां सबसे ज्यादा लेते हैं। इसको दूध में डालकर खाने का मजा बाकी सभी चीजों से अलग होता है। दूध फैनी सेवईयां 100 से 120 रुपये व मखाफी 80 से 100 रुपये किलो के बीच बिकी। खुशबूदार इत्र के बिना ईद की बात अधूरी रह जाती है। बाजार में कई किस्मों के इत्रों की बिक्री हो रही है। दुकानदार ने बताया कि इसबार चंपा, चमेली, रात की रानी, मोगरा सेंट खूब बिके। कीमत 150 रुपये तक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें