ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूतीन जर्जर सड़कों का निर्माण कराने के लिए सांसद ने किया अनुरोध

तीन जर्जर सड़कों का निर्माण कराने के लिए सांसद ने किया अनुरोध

सांसद विष्णु दयाल राम ने पलामू संसदीय क्षेत्र के पलामू जिला अंतर्गत क्षेत्र भ्रमण के दौरान तीन महत्वपूर्ण सड़कों को जर्जर हाल में पाकर उसकी मरम्मत कराने का अनुरोध पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक...

तीन जर्जर सड़कों का निर्माण कराने के लिए सांसद ने किया अनुरोध
हिन्दुस्तान टीम,पलामूSat, 31 Oct 2020 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

सांसद विष्णु दयाल राम ने पलामू संसदीय क्षेत्र के पलामू जिला अंतर्गत क्षेत्र भ्रमण के दौरान तीन महत्वपूर्ण सड़कों को जर्जर हाल में पाकर उसकी मरम्मत कराने का अनुरोध पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रामेश्वर शाह से किया है। उन्होंने कार्यपालक अभियंता को लिखे पत्र में कहा है कि उन्होंने स्वयं इन पथों का निरीक्षण किया और पाया कि सड़क में जगह-जगह पर गड्ढा हो गया है। कई जगहों पर सड़क उखड़ गयी है। इसके कारण आम जनता को आवागमन में काफी कठिनाई हो रही है। सांसद के अनुरोध पर पहल करते हुए पथ निर्माण के कार्यपालक अभियंता ने संबंधित पथों की मरम्मत के लिए विभागीय अभियंता प्रमुख को पत्र लिखकर संबंधित पथ 10.80 किलोमीटर लंबी उत्तरी कोयल सेमरा माइंस लिंक रोड, 29.1 किलोमीटर लंबी हुसैनाबाद से पथरघाट रोड और छह किलोमीटर लंबी चियांकी-रजवाडीह बाईपास रोड की मरम्मत कराने संबंधी प्रस्ताव भेजा है।

पलामू संसदीय क्षेत्र के घोर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों हरिहरगंज, हुसैनाबाद, नौडीहा बाजार, बड़गड़, भंडरिया की नौ सड़कों सड़कों का विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट डीबनाकर केन्द्र सरकार की स्वीकृति के लिए गत सितंबर में भेजा गया है। सांसद की पहल पहल पर हरिहरगंज प्रखंड में तुरी से लंगराही होते हुए प्राथमिक विद्यालय चहका तक, 5.5 किमी लंबी सड़क और प्राथमिक विद्यालय, गिड्डी से करमेलवा होते हुए परसेलवा नाहर तक 2.5 किमी लंबी सड़क, हुसैनाबाद प्रखंड में कालापहाड़ से महुअदंड तक 12 किमी लंबी सड़क, नौडीहा बाजार प्रखंड में डगरा पिकेट से साल्वे तक 5 किमी लंबी सड़क, डगरा से रतनाग वाया कटवर्ती तक पांच किमी लंबी सड़क, डगरा से नवगढ़ा तक पांच किमी लंबी सड़क तथा झलदाग से डगचामोड़ तक पांच किमी लंबी सड़क, गढ़वा जिले के बड़गड़ में कुल्ही से भेरवाटोली वाया हेसातु तक 11 किमी लंबी सड़क और भंडरिया प्रखंड में भंडरिया कैम्प से कुरूण तक 24 किमी लंबी सड़क निर्माण के लिए केंद्र सरकार को डीपीआर भेजा गया है जिसे शीघ्र स्वीकृति मिल जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें