ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूहुसैनाबाद में अनुबंध कर्मियों ने नपं कार्यालय पर दिया धरना

हुसैनाबाद में अनुबंध कर्मियों ने नपं कार्यालय पर दिया धरना

झारखंड लोकल बॉडीज इम्प्लाइज फेडरेशन, झारखंड राज्य महासंघ के आह्वान पर हुसैनाबाद नगर पंचायत कार्यालय के अनुबंध कर्मी तीन सूत्री मांगों को लेकर कोविड 19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए...

हुसैनाबाद में अनुबंध कर्मियों ने नपं कार्यालय पर दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,पलामूWed, 02 Sep 2020 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड लोकल बॉडीज इम्प्लाइज फेडरेशन, झारखंड राज्य महासंघ के आह्वान पर हुसैनाबाद नगर पंचायत कार्यालय के अनुबंध कर्मी तीन सूत्री मांगों को लेकर कोविड 19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठ गए।नगर पंचायत कार्यालय में कार्यरत अनुबंध कर्मियों के दो दिवसीय हड़ताल पर चले चले जाने से शहर का सफाई कार्य पूर्णतः बंद रहा। धरना पर बैठे लोगों ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय से भी कम राशि दी जाती है। ऐसे में हम सभी को कार्य कर परिवारों का भरण पोषण करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनके मानदेय पर सरकार ध्यान नहीं देगी,तो सितंबर माह के अंत में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चलें जाएंगे। जिसकी सारी जवाबदेही सरकार की होगी।

मालूम हो कि इस संबंध में हुसैनाबाद नगर पंचायत के सफाई कर्मी,कार्यालय कर्मी, एवं अनुबंध कर्मियों ने एसडीओ को लिखित आवेदन देकर हड़ताल पर जाने की बात कही थी। उनके मांगो में मुख्य रूप से वर्षो से कार्यरत दैनिक कर्मी को स्थायीकरण करने, निकाय में वर्षो से कार्यरत नगर प्रबंधक एवं अनुबंध कर्मी को स्थायीकरण करने,निकाय में ठेका प्रथा को समाप्त करने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने पर उन्हें अपना उपादान अवकाश एवं पेंशन का भी भुगतान सरकारी कोष से करने आदि मांगे शामिल है। इस कर्मियों में उमेन्द्र ठाकुर, सफाई जमादार अवधेश कुमार, वकील कुमार पासवान, प्रदीप पासवान, धर्मेंद्र पासवान, विकास कुमार, रविकान्त पटेल,प्रिया कुमारी, कृष्णा राम,राजू राम, रौशन कुमार,मदन राम,प्रदीप राम, आकाश कुमार सहित कई कर्मी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें