DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेपीएस वाटर प्लांट में चोरी करने वाले चार गिरफ्तार, 3.88 लाख बरामद

जेपीएस वाटर प्लांट में चोरी करने वाले चार गिरफ्तार, 3.88 लाख बरामद

मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के हमीदगंज स्थित जेपीएस वाटर प्लांट में लाखों रुपये की चोरी करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी में एक मोनू दुबे वाटर प्लांट में ही काम करता है और घटना का मास्टर माइंड है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 3.88 लाख रुपये भी बरामद किया है। जेपीएस वाटर प्लांट में 14 मई की रात में सात लाख रुपये की चोरी हुई थी, इस दौरान चोरों ने प्लांट में लगे पांच सीसीटीवी में से एक को तोड़ दिया था।

एसपी इन्द्रजीत महथा ने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी अनुसन्धान के आधार पर चोरों तक पहुंची। जांच के दौरान यह बात सामने आई थी की प्लांट के अन्दर की गतिवधि को जानने वाला ही घटना को अंजाम दिया है। एसपी ने बताया कि चोरी के आरोप में मोनू दुबे, सिकंदर शर्मा, पंकज पाण्डेय, शुभम चंद्रवंशी को गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य आरोपी शेरू उर्फ लव फरार है। एसपी के अनुसार पुलिस ने सबसे पहले मोनू को गिरफ्तार किया था, मोनू ने घटना में शामिल अन्य सदस्यों के नाम बताए थे। चोरी को मोनू और पंकज ने दो-दो लाख जबकि अन्य सदस्यों के बीच एक-एक लाख बांटी गई थी। एसपी ने बताया कि चोरी की रकम को पंकज पाण्डेय के ट्रक में छुपाकर रखा गया था। दो दिनों बाद बंटवारा हुआ था। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है। उन्होंने बताया कि मोनू दुबे के घर से 1.70 लाख, सिकंदर शर्मा के घर से 56 हजार, पंकज पाण्डेय के ट्रक से 80 हजार, शुभम चंद्रवंशी के पास से 20 हजार रुपए नगद बरामद किया गया। जबकि फरार आरोपी शेरू के कमरे से 48 हजार रुपए बरामद हुआ, शेरू नावाटोली में किराए के घर में रहता है। शेरू पड़वा थाना क्षेत्र के लामी पतरा के इलाके का रहने वाला है।

दीवार फांद प्लांट में दाखिल हुए थे सभी

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दीवार फांद कर सभी प्लांट में दाखिल हुए थे। मोनू को प्लांट के अन्दर के एक-एक गतिवधि की जानकारी थी। घटना के वक्त पैसे वाले कमरा का दरवाजा और आलमीरा का लॉक खुला हुआ था और गार्ड एक अलग कमरे में था। एसपी ने बताया कि प्लांट में तीन दिनों के कलेक्शन का पैसा जमा था, जिसकी जानकारी मोनू के पास थी। चोरी के दौरान मोनू काला रंग का पेंट पहने हुए था जिस पर एक मार्का लगा हुआ था। सीसीटीवी फुटेज में मार्का पता चल रहा था बाद में वह पैंट मोनू के पास से जब्त किया गया। मामले के उद्भेदन में डीएसपी प्रेमनाथ, प्रशिक्षु डीएसपी प्रेमनाथ, टाउन इंस्पेक्टर तरुण कुमार, टीओपी तीन के प्रभारी भूपेन्द्र सिंह शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four arrested in JPS Water Plant, 3.88 lakh recovered